Jharkhand : ग्रामीणों ने संस्था के दो कर्मियों अपूर्व मिश्रा व सुकुमार मरांडी को बनाया बंधक, किया अभद्र व्यवहार

पाकुड़: कालाजार सर्वे के लिए सदर प्रखंड के सिरसा टोला गांव पहुंचे केयर संस्था के दो कर्मियों अपूर्व मिश्रा व सुकुमार मरांडी को ग्रामीणों ने गलफहमी में बंधक बना लिया।

इतना ही नहीं उनके लाख समझाने के बावजूद उनके साथ अभद्र व्यवहार भी किया। बंधक बनाए दोनों कर्मियों ने तुरंत इसकी सूचना अपने वरीय पदाधिकारियों को दी।

सूचना मिलते ही डीसी कुलदीप चौधरी व एसपी मणिलाल मंडल ने मुफसिल थाना को अविलंब मौके पर पहुंचे का निर्देश दिया।

हालांकि मुफसिल थाना प्रभारी दिलीप कुमार मल्लिक के सदल बल मौके पर पहुंचे से पहले ही गांव के कुछ समझदार लोगों ने मामला शांत कर दिया था।

दरअसल दोनों कर्मी कुछ दिनों पूर्व कालाजार के मद्देनजर गाँव में करवाए गए दवा छिड़काव कार्य का सर्वे करने आए थे कि कहीं कोई घर छूट तो नहीं गया है।

साथ ही ऑनलाइन फाॅर्म भरने के लिए ग्रामीणों से कुछ और विन्दुओं के बावत पूछताछ कर रहे थे।इसी बीच गलतफहमी में कुछ लोग उग्र हो गए और उन्हें बंधक बना लिया।

उनका कहना था कि ये लोग कालाजार के बहाने कोरोना की रिपोर्टिंग करने आए हैं।हालाँकि दोनों ने ग्रामीणों को समझाने की काफी कोशिश भी की।

लेकिन लोग समझने को तैयार ही नहीं हुए।

आखिरकार मौके पर पहुंचे मुफसिल थाना प्रभारी ने लोगों को समझाया और ऐसे कामों में बढ़ चढ़ कर मदद करने की अपील की साथ ही बंधक बनाकर रखे गए दोनों कर्मियों को अपने साथ ले आए।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button