झारखंड

एक बार फिर झारखंड में बदला मौसम का मिजाज, शुरू हुई…

रह-रह कर Jharkhand के मूड में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ दिनों से गर्मी का एहसास हो रहा था, मगर 13 तारीख को फिर मौसम ने मूड बदलने का संकेत दिया।

Jharkhand Weather Update: रह-रह कर Jharkhand के मूड में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ दिनों से गर्मी का एहसास हो रहा था, मगर 13 तारीख को फिर मौसम ने मूड बदलने का संकेत दिया।

राजधानी Ranchiसमेत अन्य जगहों पर आज बादल छाए हुए हैं। कई जगह छिटपुट बारिश (Sporadic Rain) भी हुई है। 16 से 18 मार्च तक ये सिलसिला जारी रहेगा।

मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो, मौसम में बदलाव के बाद अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज हो सकती है। दिन में दोपहर के दौरान बढ़ रही गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, राज्य में यह मौसम बदलाव एक नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है। यह विक्षोभ 12 मार्च को देश के उत्तर-पश्चिमी भाग में दस्तक दे चुका है।

इसके प्रभाव से हिमालय के तराई क्षेत्रों में बारिश या बर्फबारी (Snowfall) होने का अनुमान है। अगले पांच दिनों तक इसके प्रभाव से झारखंड समेत देश के उत्तरी भागों में बादल छाएंगे और हल्की बारिश हो सकती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker