झारखंड

पंचायत चुनाव : तीन लेयर में होगी रामगढ़ पुलिस की सुरक्षा

चुनाव को लेकर एसपी ने पदाधिकारियों को दिए निर्देश

रामगढ़: पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में जिले के तीन प्रखंडों में 14 मई को मतदान (Vote) होगा। 13 मई को पोलिंग पार्टी और पुलिस की टीम बूथ के लिए रवाना हो जाएगी।

इससे पहले 12 मई की रात रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार (Ramgarh SP Prabhat Kumar) खुद पुलिस पदाधिकारियों, सिपाहियों, गृह रक्षकों और चौकीदारों से रूबरू हुए। सभी को पुलिस लाइन में एसपी ने विशेष दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने सिपाहियों, होमगार्ड जवानों और चौकीदारों को कहा कि मनोबल ऊंचा कर बूथ पर जाना है। किसी भी स्तर पर अगर उपद्रव या शांति भंग होती है तो वहां पर तत्काल कार्रवाई करनी है।

सिपाही और चौकीदार अकेले नहीं हैं। उनके साथ रामगढ़ जिले की पूरी टीम चुनाव में मुस्तैद रहेगी। एसपी ने कहा कि सभी स्थानों पर दंडाधिकारी यों के नियुक्ति भी कर दी गई है। उनके निर्देशों का अनुपालन करना हर जवान का कर्तव्य है।

चितरपुर, गोला और दुलमी प्रखंड में 97 सेक्टर बनाए गए हैं। हर सेक्टर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। 14 मई को इस पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था तीन लेयर में की गई है।

वह सभी हर उस उस स्थान पर पहुंचेंगे, जहां पर उपद्रव होगा

पहली सुरक्षा सीधे मतदान केंद्र पर है। इसके अलावा सभी सेक्टर में दंडाधिकारी और पुलिस फोर्स भ्रमण सील होकर सुरक्षा करेंगे।

इसके अलावा सभी थानों में डीएसपी स्तर के पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। उनके पास स्पेशल फोर्स मौजूद रहेंगे।

वह सभी हर उस उस स्थान पर पहुंचेंगे, जहां पर उपद्रव होगा। इसके अलावा डीसी और एसपी भी खुद क्षेत्र में मौजूद रहेंगे, ताकि पदाधिकारियों और सिपाहियों का मनोबल बरकरार रहे।