जॉब्स

बिहार के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 10वीं से ग्रेजुएट तक के युवाओं के लिए वैकेंसी

बताते चलें यह कंपनी बिहार सरकार के अंतर्गत आती है। जारी Notification  के अनुसार, कुल 2610 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों के लिए इच्छुक एवं योग्य

BSPHCL Bihar Recruitment 2024: बिहार के युवाओं के लिए बिहार के बिजली विभाग में सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा अवसर है। दरअसल बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) में कई पदों पर भर्तियां निकली है।

बताते चलें यह कंपनी बिहार सरकार के अंतर्गत आती है। जारी Notification  के अनुसार, कुल 2610 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार Official वेबसाइट bsphcl.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2024 है।

कैसे करें आवेदन

० इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले Official वेबसाइट bsphcl.co.in पर जाएं।
० वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment News के लिंक पर क्लिक करें।
० इसके बाद Bihar BSPHCL Technical Grade III & Other Various Post Recruitment 2024 के लिंक पर जाना होगा।
० अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन करें।
० रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
० एप्लीकेशन फीस जमा करें।
० आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

आवेदन शुल्क

बिहार की इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी मानी जाएगी। इसमें जनरल, बीसी और EBC वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 1500 रुपये तय हुई है। वहीं, एससी और एसटी के लिए फीस 375 रुपये है। फीस का भुगतान ऑनलाइन डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) की तरफ से निकली इस वैकेंसी में कई अलग-अलग पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें टेक्नीशियन ग्रेड 3 के 2000 पदों पर भर्तियां होनी है।

इस पद के लिए 10वीं पास के साथ ITI Certificate रखने वाले कैंडिडेट्स इसमें आवेदन कर सकते हैं। वहीं, क्लर्क के 300 पदों पर बीकॉम की डिग्री रखने वाले आवेदन के पात्र हैं। इसके अलावा BTech, BE और किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन करने वालों के लिए भी आवेदन का मौका है।

x