भारत

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी की लोगों ने की पिटाई, CM योगी की तारीफ के बाद…

मस्जिद के भीतर ऐसी घटना का होना हमारी सहिष्णुता पर सवाल उठाता है। बताया जाता है कि शुक्रवार को जुमे की अलविदा नमाज (Goodbye Friday Namaz) के लिए मस्जिद पहुंचे इकबाल अंसारी की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी।

Jumme ki Alwidah Namaz : मस्जिद के भीतर ऐसी घटना का होना हमारी सहिष्णुता पर सवाल उठाता है। बताया जाता है कि शुक्रवार को जुमे की अलविदा नमाज (Goodbye Friday Namaz) के लिए मस्जिद पहुंचे इकबाल अंसारी की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। यह घटना मस्जिद के भीतर की बताई जा रही है।

विवाद उस समय बढ़ा जब बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की तारीफ कर दी। इस पर मौजूद लोग भड़क गए और उन्हे पीटना शुरु कर दिया।

इकबाल अंसारी का कहना है योगी-मोदी सरकार के कार्यों की वह प्रशंसा करते रहते हैं। इसके कारण कुछ लोग उनसे नाराज रहते हैं। स्थानीय निवासी अयूब भी उनमें से एक है। अयूब के साथ चार अन्य लोग भी थे।

इकबाल अंसारी ने कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि शांति न रहे ताकि सौहार्द बिगाड़ने के लिए उन्हें चंदा मिलता रहे।

उनके साथ हाथापाई करने वाले भी उसी मानसिकता के लोग हैं। ऐसे लोगों पर प्रभावी कार्रवाई होनी चाहिए। रामनगरी अयोध्या (Ramnagari Ayodhya) के लिए इकबाल अंसारी सौहार्द के प्रतीक माने जाते हैं।

योगी आदित्यनाथ की तारीफ के बाद बढ़ गया था विवाद

मंदिर-मस्जिद विवाद पर Supreme Court से निर्णय आने के बाद इकबाल ने इसे स्वीकार किया और मुस्लिम पक्ष से भी फैसले का सम्मान करने की अपील की थी।

इकबाल अंसारी PM Modi और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के कार्यों से काफी प्रभावित रहते हैं। इकबाल हमेशा सद्भाव की ही बात करते हैं।

पिछले साल रामनगरी में हुए PM के Road Show के दौरान इकबाल उन पर पुष्प वर्षा भी करते नजर आए थे। प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र पांडेय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कार्यवाही की जा रही है।

आरोप है कि मस्जिद के अंदर ही उनकी पिटाई की गई। इकबाल अंसारी की शिकायत पर रामजन्मभूमि (Ramjanmabhoomi) थाने में केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की तारीफ करने पर उनकी उनकी पिटाई की गई है। इससे उन्हें चोट भी लगी है। एक वीडियो भी इससे संबंधित सामने आया है।

इसमें इकबाल के साथ कुछ लोग खींचाखाची की कोशिश कर रहे हैं। खिड़की से बनाए गए Video में कोई इकबाल को खींचने की कोशिश कर रहा है।

इकबाल ने बताया कि मस्जिद में खिड़की खोलते समय अयूब उर्फ पप्पू नामक व्यक्ति ने उनके साथ अभद्रता की। इसके बाद विवाद बढ़ा और घटना हुई।

x