झारखंड

कालीचरण मुंडा ने खूंटी लोस सीट से दाखिल किया नॉमिनेशन, झंडा-बैनर के साथ…

INDIA' गठबंधन में प्रत्याशी कालीचरण मुंडा (Kalicharan Munda) ने मंगलवार को जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया।

Kalicharan Munda in Khunti: ‘INDIA’ गठबंधन में प्रत्याशी कालीचरण मुंडा (Kalicharan Munda) ने मंगलवार को जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया।

नामांकन के बाद कांग्रेस और JMM कार्यकर्ताओं ने झंडा- बैनर के साथ समाहरणालय से सहकारिता मैदान तक रैली निकाली।

पतरा मैदान में इंडी गइबंधन के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) ने कहा कि BJP कभी आदिवासियों और मूलवासियों की भलाई नहीं कर सकती।

उन्होंने कहा कि जब राज्य में BJP कीी सरकार थी, तो 11 लाख लोगोे के नाम राशन कार्ड से हटा दिए गए, लेकिन जब यहा महागठबंधन की सरकार बनी, तो 20 लाख लोगों के हरा राशन कार्ड़ दिया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि BJP सरकार सिर्फ झूठा आश्वासन देना जानती है। Champai Soren ने कहा कि BJP मुद्दा विहीन है और चुनाव लड़ने मैदान में उतर आई है।

उन्होंने कहा कि जंगल के बीच बसे गांव उलिहातू के वीर बिरसा मुंडा ने अंग्रेजों की गुलामी की जंजीर को तोड़ा, अपने हक-अधिकार के लिए लड़ाई लड़ी, लेकिन BJP की सरकार आदिवासी-मूलवासी का हित करने के बजाय जंगल से जुड़ी हमारी सभ्यता और संस्कृति को खत्म करने में जुड़ी है।

आदिवासियों को उनके खुंटकट्टी अधिकार से वंचित करने की कोशिश BJP की सरकार कर रही है, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में मोदी का जुमला धोखा सबित हुआ। न खाते में 15 लाख आए और ना ही काला धन वापस आया। नौकरी देने का वादा भी पूरा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि इस बार का जुमला मोदी की गारंटी है, जो कभी पूरा नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2019 के संसदीय चुनाव में गठबंधन के साथ धोखा हुआ था। इस बार सभी कार्यकर्ता सावधान रहें।

CM ने कहा कि बिरसा की इस पावन धरती पर आज की चिलचिलाती धूप में बैठी भीड़ ही महागठबंधन की महाशक्ति है।

CM ने जोर देकर कहा कि पिछली बार वर्ष 2019 के चुनाव में जनता को धोखा दिया गया। इस कारण इस बार पूरी सावधानी के साथ काम करना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker