खेल

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाजों की मदद करना चाहते हैं केविन पीटरसन

उद्देश्य टीम को पटरी पर लाना है

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बने केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने खुलासा किया है कि वह इंग्लैंड की युवा बल्लेबाजी टीम की मदद करना चाहते हैं, क्योंकि इसका उद्देश्य टीम को पटरी पर लाना है, जिसने उन्हें पिछले 18 मैचों में से सिर्फ दो टेस्ट जीते हैं।

हालांकि, सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं, क्योंकि नए कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में टीम ने हाल ही में लॉर्डस में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट जीत लिया है।

104 टेस्ट में 8,000 रन बनाने वाले 41 वर्षीय पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड को सिर्फ एक नहीं बल्कि कुछ कोचों की जरूरत है।

टी20 क्रिकेट और IPL समेत कई टी20 लीग का हिस्सा रहे हैं पीटरसन

पीटरसन ने कहा, मैं इंग्लैंड के इस नए युवा बल्लेबाजी टीम की मदद करना चाहता हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि England को कुछ ऐसे कोचों की जरूरत है, जो अपने पद के जाने से डरेंगे नहीं।

एलिस्टेयर कुक, जो रूट, ग्राहम गूच, एलेक स्टीवर्ट और डेविड गॉवर के साथ इंग्लैंड के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक को मिरर डॉट को डॉट यूके के हवाले से कहते देखा गया।

पीटरसन ने अपने देश के लिए काफी टी20 क्रिकेट भी खेला है और IPL समेत कई टी20 लीग का हिस्सा रहे हैं। लेकिन टेस्ट में 47.28 का औसत रखने वाले क्रिकेटर ने 2018 में संन्यास लेने के बाद से कोई औपचारिक कोचिंग की नौकरी नहीं की है।

क्रिकेटर ने कहा कि वह खिलाड़ियों को सकारात्मक मानसिकता (positive mindset) देना चाहते हैं और उन्हें हर तरह से मदद करना चाहते हैं।पीटरसन ने यह भी कहा कि स्टोक्स को कप्तान और न्यूजीलैंड के मैकुलम को टेस्ट कोच नियुक्त करना इंग्लैंड के लिए अच्छी बात हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker