भारत

दिग्विजय सिंह के बयान से खड़गे और राहुल गांधी ने किया किनारा

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने पार्टी नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के उस बयान से किनारा कर लिया है, जिसमें उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) पर सवाल उठाया था।

खड़गे ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस हमेशा सेना के साथ थी और है। हम हमेशा देश सेवा के लिए काम करते हैं और आगे भी करते रहेंगे। देश के लिए हम सभी एक हैं।

दिग्विजय सिंह के बयान से खड़गे और राहुल गांधी ने किया किनारा- Kharge and Rahul Gandhi distance themselves from Digvijay Singh's statement

सिंह ने जो कहा है, वह उनका व्यक्तिगत मत है: राहुल गांधी

पार्टी के दिग्गज नेता सिंह के बयान से Congress के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी किनारा कर लिया है। उन्होंने ट्वीट पर एक वीडियो (Video) जारी कर कहा कि जो भी दिग्विजय सिंह ने कहा है, उससे वे बिल्कुल सहमत नहीं हैं।

आर्मी पर हमारा पूरा विश्वास है। अगर आर्मी (Army) कुछ करे तो सबूत देने की कोई जरूरत नहीं है। सिंह ने जो कहा है, वह उनका व्यक्तिगत मत है। यह कांग्रेस का मत नहीं है।

दिग्विजय सिंह के बयान से खड़गे और राहुल गांधी ने किया किनारा- Kharge and Rahul Gandhi distance themselves from Digvijay Singh's statement

दिग्विजय सिंह द्वारा व्यक्त किए गए विचार कांग्रेस पार्टी के नहीं: जयराम रमेश

उल्लेखनीय है कि J&K में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) के बारे में वे लोग बहुत बात करते हैं कि हमने इतने लोगों को मार गिराया, लेकिन इसका कोई प्रमाण नहीं है।

इस बयान पर बढ़ते विवाद के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने सोमवार को ट्वीट कर सफाई दी थी।

उन्होंने कहा था कि वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा व्यक्त किए गए विचार कांग्रेस पार्टी के नहीं हैं, उनके व्यक्तिगत विचार हैं।

वर्ष 2014 से पहले UPA सरकार ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की थी। राष्ट्रहित में सभी सैन्य कार्रवाइयों का Congress ने समर्थन किया है और आगे भी समर्थन करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker