झारखंड

लोक अदालत में 25 मामलों का निपटारा, 8.58 लाख का सेटलमेंट

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह Dalsa अध्यक्ष सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में शनिवार को व्यवहार न्यायालय खूंटी में लोक अदालत का आयोजन किया गया।

Khunti News: प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह Dalsa अध्यक्ष सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में शनिवार को व्यवहार न्यायालय खूंटी में लोक अदालत का आयोजन किया गया।

लोक अदालत के अवसर पर विभिन्न मामलों के निष्पादन के लिए पांच बेंचों का गठन कर न्यायालय में लंबित मामलों तथा प्री Litigation से संबंधित मामलों का निस्तारण किया गया।

लोक अदालत में दीवानी और फौजदारी न्यायालय के सुलहनीय प्रकृति के मामले, NI ACT के मामले और बिजली संबंधित मामले प्रस्तुत किए गए। डालसा सचिव के अनुसार लोक अदालत में पांच बेंचों के माध्यम से न्यायालय में लंबित 25 मामलों का निष्पादन किया गया तथा आठ लाख, 58 हजार 629 रुपये राशि का सेटलमेंट किया गया।

इस अवसर पर जिला जज प्रथम संजय कुमार, जिला जज द्वितीय सत्यकम प्रियदर्शी, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी और डालसा सचिव राजश्री अपर्णा कुजूर, SDJM Dinesh Bauri, न्यायिक दंडाधिकारी तुषार आनंद, स्थायी लोक अदालत के अध्यक्ष केके सिंह, सदस्य मधु चंदा रजक, पैनल अधिवक्ता, डालसा की स्टाफ अवनीश भारद्वाज, PLV Anju Kachhap, नरेश कुमार महतो आदि उपस्थित थे।

Giridih Love Story: न्याय की आस में गिरिडीह के पीरटांड़ प्रखंड के सोबरनपुर गांव में एक युवती अपने प्रेमी के घर के सामने दो दिनों से धरना दे रही है। दूसरी और प्रेमी शादी का वादा कर परिवार वालों के साथ घर छोड़कर फरार हो चुका है। इस मामले को लेकर लगातार पंचायत चल रही है। इसकी जानकारी खुखरा थाना को भी दे दी गई है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि खुखरा थाना अंतर्गत Sobaranpur गांव में एक युवक युवती के बीच प्रेम प्रसंग का मामला चर्चा का विषय बना है। धरना पर बैठी युवती का ग्रामीणों का भी समर्थन मिल रहा है। मामला अभी तक किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंचा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker