झारखंड

खूंटी उपायुक्त ने किया बाबा आम्रेश्वर धाम श्रावणी मेले का उद्घाटन

खूंटी: उपायुक्त शशि रंजन (Deputy Commissioner Shashi Ranjan) ने गुरुवार को आम्रेश्वर धाम श्रावणी मेला का विधिवत उद्घाटन किया।

इस दौरान उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने बाबा भोलनाथ सहित अन्य मंदिरों में पूजा अर्चना की।

आम्रेश्वर धाम (Amreshwar Dham) आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को पूर्ण कर लिया गया है, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

पूरे सावन माह में यह श्रावणी मेला सुव्यवस्थित रूप से पूर्ण होगा

उपायुक्त द्वारा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (Information and Public Relations Department) के प्रदर्शनी शिविर का फीता काटकर उदघाटन किया गया।

उपायुक्त ने सभी को श्रावण मास की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्रावणी मेला 2022 के दौरान दूर दराज से श्रद्धालु आम्रेश्वर धाम पहुंचते हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए सभी व्यवस्थाएं की गयी हैं, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो। उन्होंने कहा कि परिसर में यात्री शेड, सीसीटीवी कैमरा और सुरक्षा व्यवस्था को भी दुरुस्त किया गया है।

साथ ही साफ-सफाई और स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि लंबे अंतराल के बाद श्रावणी मेला का भव्य आयोजन (Grand Event) किया जा रहा है।

पूरे सावन माह में यह श्रावणी मेला सुव्यवस्थित रूप से पूर्ण होगा। ऐसे में आनेवाले श्रद्धालुओं को सभी के सहयोग से भक्तिमय माहौल और बेहतर अनुभूति प्राप्त हो हम सभी की जिम्मेवारी व जवाबदेही है।

आम्रेश्वर धाम परिसर में प्रदर्शनी शिविर का निर्माण किया गया

जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है कि सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

डीसी ने कहा कि शांति व्यवस्था के लिए दंडाधिकारियों, कर्मियों एवं पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है। उन्होंने कहा कि आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए विधि व्यवस्था संधारण (maintenance of law and order) के सभी इंतज़ाम पूर्ण कर लिये गये हैं।

उन्होंने बताया कि 24×7 महत्वपूर्ण सूचनाओं के सम्प्रेषण एवं उनकी सुविधा के मद्देनजर कंट्रोल रूम भी सक्रिय रहेंगे। साथ ही खोया पाया केंद्र में भी कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर क्रियाशील बनाया गया है।

इसके अतिरिक्त आम्रेश्वर धाम परिसर में प्रदर्शनी शिविर (Exhibition Camp) का निर्माण किया गया है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा बनाये गये प्रदर्शनी शिविर के माध्यम से जिले के सभी पर्यटन स्थलों का प्रचार-प्रसार होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker