खेल

कोहली ने डिविलियर्स के अगले साल RCB से जुड़ने का संकेत दिया

आरसीबी से संन्यास की घोषणा करने से पहले लगभग एक दशक तक कोहली के साथ कई मैच जीताऊ पारी खेली

मुंबई: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली ने टीम के पूर्व साथी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स के अगले साल फ्रेंचाइजी में वापसी करने का संकेत दिया है।

डिविलियर्स ने पिछले साल नवंबर में आरसीबी से संन्यास की घोषणा करने से पहले लगभग एक दशक तक कोहली के साथ आरसीबी के लिए कई मैच जीताऊ पारी खेली।

दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स) में तीन सीजन बिताने के बाद 2011 में डिविलियर्स आरसीबी के साथ जुड़े थे।उन्होंने आरसीबी के लिए 157 मैचों में 158.33 की स्ट्राइक रेट से 4,522 रन बनाए और कोहली के बाद आरसीबी के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे।

2011 में डिविलियर्स आरसीबी के साथ जुड़े थे

कोहली ने कहा, मुझे उनकी (डिविलियर्स) बहुत याद आती है। मैं उनसे लगातार बातें करता रहता हूं। इसलिए, उन्होंने मुझसे कहा कि वह इस समय गोल्फ खेलने और परिवार के साथ इसका आनंद ले रहे हैं। हम संपर्क में हैं और उम्मीद है कि अगले साल वह किसी न किसी रूप में आरसीबी के साथ जुड़ेंगे।

कोहली के आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी से हटने के साथ, दक्षिण अफ्रीका के एक अन्य पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस को मौजूदा सत्र के लिए कप्तान बनाया गया था। उनके नेतृत्व में बैंगलोर 12 मैचों में 14 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

कोहली ने डु प्लेसिस को लेकर कहा, इस सीजन में एक साथ खेलने से पहले भी मैं और फाफ हमेशा अच्छी तरह से मिलते थे, क्योंकि वह कुछ समय के लिए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान थे।

फाफ एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो खुद के बारे में बहुत आश्वस्त हैं। मैं कभी-कभी कुछ चीजों के बारे में जिक्र करता हूं। वह हमारा कप्तान है और उनके नेतृत्व में हम खेल रहे हैं। हम उनका बहुत सम्मान करते हैं।

आईपीएल 2022 में कोहली लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने 12 मैचों में 19.64 के औसत और 111.34 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 216 रन बनाए हैं।

इस दौरान वह तीन बार बिना खाता खोले ही आउट हो गए हैं, जो कोहली जैसे खिलाड़ियों के लिए एक दम हैरान करने वाली बात है।