टेक्नोलॉजी

Iphone13 Pro पर मैक्रो लेंस की मदद से कोल्हापुर के प्रज्ज्वल ने जीता चैलेंज

उन्होंने शानदार इमेज के लिए एप्पल का शॉट ऑन आईफोन मैक्रो चैलेंज जीता था

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के कोल्हापुर के सॉफ्टवेयर इंजीनियर प्रज्ज्वल चौगुले (Software Engineer Prajwal Chowgule) ने सोमवार को कहा कि आईफोन 13 प्रो (Iphone13 Pro) के अल्ट्रा-वाइड लेंस पर मैक्रो ने उन्हें यह जीत हासिल करने में मदद।

बता दें कि उन्होंने पिछले महीने मकड़ी के जाले पर ओस की बूंदों को दिखाते हुए अपनी शानदार इमेज के लिए एप्पल का शॉट ऑन आईफोन मैक्रो चैलेंज जीता था।

चौगुले की विजयी इमेज अब मुंबई में एक प्रमुख स्थान बांद्रा वर्ली सी लिंक पर एक होर्डिग पर लाइव है।चौगुले ने IANS से कहा, मैक्रो फोटोग्राफी की एक बहुत ही रोचक लेकिन समान रूप से चुनौतीपूर्ण शैली है।

मैक्रो फोटोग्राफी एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण शैली

एक अद्वितीय विषय चुनने के अलावा, मुझे लगता है कि एक शानदार इमेज बनाने के लिए सबसे आवश्यक पहलू प्रकाश, रचना और एक क्लीन कोन्ट्रास्टिंग बैकग्राउंड है।

उन्होंने कहा, आईफोन 13 प्रो(iphone 13 pro) के अल्ट्रा-वाइड लेंस पर मैक्रो ने मुझे इस नाटकीय दुनिया का बारीकी से पता लगाने और प्रकृति में छोटे विवरणों की एक विस्तृत श्रृंखला देखने की मदद की।

इस साल, शीर्ष 10 विजेता चीन, हंगरी, भारत, इटली, स्पेन, थाईलैंड और अमेरिका से थे जिन्होंने आईफोन फोटोग्राफरों के वैश्विक और विविध समुदाय पर प्रकाश डाला।

उद्योग जगत के विशेषज्ञ जजों और एप्पल के एक पैनल ने दुनिया भर में प्रस्तुतियों की समीक्षा की और 10 विजेता फोटो का चयन किया।

मुंबई की अपेक्षा मेकर उन जजों में से एक थीं, जो द हाउस ऑफ पिक्सल्स(The House of Pixels) नाम की कमर्शियल फोटोग्राफी फर्म के को-फाउंडर हैं।

 

प्रज्ज्वल ने स्ट्रीट फोटोग्राफी(street photography) से शुरुआत की और फिर अधिक न्यूनतर शैली अपना ली।चौगुले ने कहा, मैं एक प्रकृति प्रेमी हूं और अपने आईफोन 13 प्रो के साथ सुबह की सैर पर जाना पसंद करता हूं।

उन्होंने कहा, मकड़ी के जाले पर ओस की बूंदों ने मेरा ध्यान खींचा और मैं इस बात पर मोहित हो गया कि कैसे मकड़ी के सूखे रेशम ने एक हार का निर्माण किया, जिस पर ओस मोतियों की तरह चमकती है। यह प्रकृति के कैनवस पर कला के एक टुकड़े की तरह लगा।