हेलीकाॅप्टर दुर्घटना : मृतकों में दार्जिलिंग का लाल सतपाल भी शामिल

कोलकाता: भारतीय सेना के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में मरने वालों में बंगाल का एक जवान भी शामिल है।

दार्जिलिंग निवासी सतपाल की मौत की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक व्याप्त है। क्षेत्रीय सांसद ने ट्वीट कर

बताया गया है कि सतपाल राय सेना में हवलदार के पद पर तैनात थे और वह सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निजी सुरक्षा गार्ड में शामिल थे।

सतपाल की तैनाती गोरखा राइफल्स में थी। तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए लोगों की पहचान सुनिश्चित होने के बाद बुधवार रात सेना के अधिकारियों ने सतपाल के घर खबर भेजी।

क्षेत्र में खबर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। घटना के बाद सतपाल के परिवार सहित पूरे राज्य में शोक की लहर पसरी हुई है। परिजनों ने बताया कि बुधवार की सुबह उसने परिवार के सभी सदस्यों से बात की थी। हवलदार सतपाल का एक बेटा भी सेना में सेवारत है।

दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट ने 41 वर्षीय सतपाल राय के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। राजू बिस्ट ने लिखा, ‘मैं हवलदार सतपाल राय के परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) थे। वह दार्जिलिंग के तकदाह के रहने वाले थे। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार को इस अपूरणीय क्षति से उबरने की शक्ति प्रदान करें।”

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button