हेलीकॉप्टर दुर्घटना : मरने वालों में पंचकूला के ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर भी शामिल

पंचकूला: तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सैन्य अधिकारियों में पंचकूला निवासी ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर भी शामिल हैं।

लिड्डर की मौत की खबर के बाद उनके आवास पर संवदेना जताने वालों का तांता लगा है।

बताया गया कि हरियाणा राज्य के पंचकुला में सेक्टर 12 के निवासी लिड्डर पिछले एक साल से अधिक समय से जनरल बिपिन रावत के स्टाफ में थे।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर राइफल्स की दूसरी बटालियन की कमान संभाली थी। लिड्डर की मौत की खबर पहुंचने के बाद सेक्टर 12 स्थित उनके आवास पर उनके परिचितों, मित्रों और अन्य शुभचिन्तकों के आने का तांता लगा है।

लिड्डर परिवार के पड़ोसी और मित्र कर्नल भूपेंद्र सिंह ने भी उनके आवास पर पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने बताया कि ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर बेहद जिंदादिल और खुशदिल इंसान थे और एक डेकोरेटेड ऑफिसर थे।

उन्होंने देश की सेवा में यूएन मिशन से लेकर विभिन्न सैन्य क्षेत्रों में अपनी अति विशिष्ट सेवाएं दी हैं। उन्होंने बताया कि ब्रिगेडियर लिड्डर डिविजन ऑफिसर की कमान संभालने वाले थे।

उन्हें मेजर जनरल रैंक के पद पर प्रमोट किए जाने की अनुमति मिल गई थी। ब्रिगेडियर लखबिंदर सिंह लिड्डर परिवार में दूसरी पीढ़ी के सेना अधिकारी थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button