झारखंड

लातेहार में रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ पंचायत सेवक

लातेहार जिले के महुआडांड़ प्रखंड के चटकपुर पंचायत (Chatakpur Panchayat) में पदस्थापित पंचायत सेवक अनेश्वर प्रसाद को ACB की टीम ने बुधवार को चार हजार रुपये रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Latehar Panchayat Servant took Bribe: लातेहार जिले के महुआडांड़ प्रखंड के चटकपुर पंचायत (Chatakpur Panchayat) में पदस्थापित पंचायत सेवक अनेश्वर प्रसाद को ACB की टीम ने बुधवार को चार हजार रुपये रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार चटकपुर पंचायत के रहने वाले एक लाभुक को मनरेगा योजना से कुआं मरम्मत की योजना स्वीकृत हुई थी।

लाभुक के द्वारा काम पूरा करवाने के बाद भुगतान के लिए पंचायत सेवक से पिछले कई दिनों से गुहार लगाई जा रही थी लेकिन पंचायत सेवक इसके लिए चार हजार रुपये रिश्वत मांग रहा था।

पंचायत सेवक यह भी कह रहा था कि यदि रिश्वत नहीं दिया तो भुगतान नहीं किया जाएगा और योजना को क्लोज कर दिया जाएगा। परेशान होकर लाभुक ने इसकी शिकायत पलामू ACB की टीम से की।

ACB की टीम ने पूरी मामले की छानबीन करने के बाद बुधवार को रुपये देकर लाभुक को पंचायत सेवक के पास भेजा। पंचायत सेवक (Panchayat Servant) ने जैसे ही पैसा लिया वैसे ही ACB की टीम ने उसे धर दबोचा।

साथ ही आवश्यक छानबीन के पश्चात Vकी टीम ने आरोपित पंचायत सेवक को गिरफ्तार कर Palamu ले गई। इस संबंध में SDM रतन कुमार ने बताया कि निगरानी की टीम ने पंचायत सेवक को गिरफ्तार किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker