लोहरदगा में धूम धाम के साथ मनाया गया क्रिसमस

मिस्सा पूजा के पश्चात कार्यक्रम की शुरुआत हुई। मौके पर फादर अजय सोरेंग ने प्रभु यीशु के जन्म पर्व के मौके पर संदेश देते हुए कहा कि ईश्वर का राज्य हमारे बीच आ चुका है

News Aroma

Lohardaga Christmas Festival: जिले में क्रिसमस का त्यौहार हर्सोलास (Christmas Festival Hersolas) एवं भक्ति भावपूर्ण माहौल में सोमवार को मनाया गया। जिले के संत बरनादेत चर्च कैमो पतरा टोली, RC Church, CNI Church सहित अन्य चर्च में संपन्न हुई।

- Advertisement -

मौके पर विभिन्न चर्चों को आकर्षक तरीके से सजाया गया था। धर्म विश्वासी रात्रि 10 बजे विभिन्न चर्चों में पहुंचे और प्रभु यीशु की आराधना में जुट गए। संत वर्णादेत चर्च कैमो पत्रा टोली में फादर अजय सोरेंग, फादर वीरेंद्र खलखो, फादर देवनीस एक्का द्वारा अनुष्ठान संपन्न कराया गया।

मिस्सा पूजा के पश्चात कार्यक्रम की शुरुआत हुई। मौके पर फादर अजय सोरेंग ने प्रभु यीशु के जन्म पर्व के मौके पर संदेश देते हुए कहा कि ईश्वर का राज्य हमारे बीच आ चुका है।

- Advertisement -

धर्म विश्वासियों को अपने दिल में जगह बनाने की बात कही

प्रभु यीशु मनुष्य (Lord Jesus Man) बनकर हमारे बीच आते हैं। हमें खोजने के लिए ईश्वर ने मनुष्य से इतना प्रेम किया कि उसने अपने इकलौते पुत्र को दुनिया में भेजा, ताकि हम सभी का उधार हो सके।

प्रभु यीशु दीन बनकर चरनी में जन्मे और उनके जन्म का संदेश सबसे पहले चरवाहों यानी गरीब को मिला। प्रभु यीशु ने अपने आप को कभी बड़ा नहीं समझा उसने दुनिया को प्रेम का संदेश दिया। उन्होंने धर्म विश्वासियों को अपने दिल में जगह बनाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि हमें प्रेम, दया, क्षमा आदि गुन को अपनाते हुए इस पर्व को मनाना चाहिए। मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम (Cultural programme) का आयोजन किया गया, जिसमें युवाओं द्वारा एक से बढ़कर एक धार्मिक गीत संगीत प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का संचालन युवा संघ द्वारा किया गया।