खेल

ग्रीस में लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर ने जीता Gold Medal

8.31 मीटर के प्रयास के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया

नई दिल्ली: भारत के लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर(Long Jumper Murali Sreeshankar) ने ग्रीस में 12वीं इंटरनेशनल जंपिंग मीटिंग(12th International Jumping Meeting) में 8.31 मीटर के प्रयास के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

श्रीशंकर के बाद स्वीडन के थोबियास मोंटलर और फ्रांस के जूल्स पोमेरी ने क्रमश: 8.27 मीटर और 8.17 मीटर का दावा किया। उनकी छह छलांगों की श्रृंखला 7.88 मीटर, 7.71 मीटर, 8.31 मीटर, 7.79 मीटर थी। यह विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर का हिस्सा है।

लगातार 8 मीटर छूने वाले मुरली वर्तमान राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक भी है और उसकी किटी में 8.36 मीटर की छलांग थी। उन्होंने पिछले महीने तमिलनाडु के जेसविन एल्ड्रिन के साथ करीबी मुकाबले के बाद कोझीकोड में फेडरेशन कप में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा था।

8 मीटर छूने वाले मुरली वर्तमान राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक भी है

मुरली श्रीशंकर 29 मई 2022 को वेनिजेलिया-चानिया 2022 अंतर्राष्ट्रीय ट्रैक एंड फील्ड मीटिंग (World Athletics Continental Tour Bronze Level) में फिर से मुकाबला करेंगे।

विदेशी धरती पर इस उपलब्धि को हासिल करने पर एएफआई के अध्यक्ष आदिले सुमरिवाला ने कहा, एएफआई जानता है कि इस एथलीट में प्रतिभा है, लेकिन उन्हें सही कोच के तहत सही दिशा की जरूरत है।

AFI ने Denis Kapustin को नियुक्त किया है और कुछ शुरुआती परिणाम देखे जा सकते हैं। हमारे पास 3 एथलीट हैं, जो 8 मीटर से ऊपर कूद रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगामी विश्व चैंपियनशिप और राष्ट्रमंडल गेम्स (Commonwealth Games) में अच्छे परिणाम लाने के लिए उत्सुक हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker