टेक्नोलॉजी

Instagram ने भारत में Reels के लिए नए 1 मिनट म्यूजिक ट्रैक लॉन्च किए

इसमें देश भर के 200 कलाकारों का संगीत शामिल

नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग इंस्टाग्राम(Instagram) ने गुरुवार को रील्स (Reels ) के लिए एक नए प्लेटफॉर्म 1 मिनट म्यूजिक ट्रैक की घोषणा की, जो वर्तमान में केवल भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

कंपनी ने कहा कि नया प्लेटफॉर्म रील और स्टोरीज पर इस्तेमाल के लिए म्यूजिक ट्रैक और वीडियो का एक सेट पेश करता है और इसमें देश भर के 200 कलाकारों का संगीत शामिल है।

फेसबुक इंडिया (Meta) के निदेशक, कंटेंट और कम्युनिटी भागीदार, पारस शर्मा ने एक बयान में कहा, संगीत आज इंस्टाग्राम पर रुझानों के लिए उत्प्रेरक है। वास्तव में, रील लोगों के लिए संगीत और कलाकारों को भी खोजने का मंच बन रहा है।

संगीत और कलाकारों को भी खोजने का मंच बन रहा

उन्होंने कहा, 1 मिनट म्यूजिक के साथ, अब हम लोगों को ट्रैक के एक विशेष सेट तक पहुंच प्रदान कर रहे हैं जिसका उपयोग वे अपनी रील्स(Reels)  को और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए कर सकते हैं।

हम यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि यह मंच स्थापित और उभरते कलाकारों के लिए अपना संगीत शेयर करने के लिए एक प्रतिमान के रूप में कार्य करता है।कंपनी ने कहा कि रील एक बढ़ता हुआ वैश्विक मंच है, जहां कलाकारों और संगीत की खोज की जा रही है।

कंपनी ने आगे कहा, लॉन्च के बाद से, कलाकार इसका उपयोग अपने संगीत को लॉन्च करने और दूसरों के साथ साझा करने के लिए कर रहे हैं, जो बदले में मंच पर कई रुझानों को बढ़ावा दे रहा है।

इसे और बढ़ावा देने के लिए और दूसरों को भी अपनी प्रतिभा को उजागर करने या प्रेरित करने के लिए, इंस्टाग्राम अब 1 Minute Music Property जारी कर रहा है।रील्स (Reels )की ऑडियो गैलरी में उपयोग करने के लिए 1 मिनट म्यूजिक लोगों के लिए उपलब्ध होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker