टेक्नोलॉजी

Lenovo इंडिया ने 38 फीसदी सालाना वृद्धि के साथ 2.2 अरब डॉलर की बिक्री दर्ज की

इसका भारत का कारोबार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है

नई दिल्ली: वैश्विक प्रौद्योगिकी ब्रांड लेनोवो (Lenovo ) ग्रुप ने गुरुवार को रिकॉर्ड वित्तीय वर्ष के परिणामों की सूचना दी, जिसमें लाभ और राजस्व दोनों मोर्चो पर ऐतिहासिक बढ़ोतरी शामिल है। इसका भारत का कारोबार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है।

31 मार्च को समाप्त पूरे वित्तीय वर्ष के लिए भारत में सभी लेनोवो व्यवसायों का कुल राजस्व 2.2 अरब डॉलर था, जो साल-दर-साल 38 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है।

कंपनी ने कहा कि इसे भारत में निर्मित पीसी और स्मार्टफोन की मात्रा को लगभग दोगुना करके स्थानीय रूप से निर्मित टैबलेट को कई गुना बढ़ाने का समर्थन किया गया था।

लेनोवो इंडिया के प्रबंध निदेशक शैलेंद्र कात्याल(Managing Director Shailendra Katyal) ने कहा, वित्तवर्ष 2021/22 के लिए राजस्व में हमारी 38 प्रतिशत की वृद्धि स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि लेनोवो भारत में परिवर्तनकारी प्रौद्योगिकी(transformative technology) समाधानों की बढ़ती जरूरत को पूरा कर रहा है।

सेवा-आधारित परिवर्तन रणनीति ने ठोस परिणाम दिखाए

उन्होंने बताया, इसके अलावा, इस साल हमारी सेवा-आधारित परिवर्तन रणनीति ने ठोस परिणाम दिखाए हैं, हमारी सेवाओं की बुकिंग राजस्व में 58 प्रतिशत की वृद्धि के साथ बढ़ी है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वैश्विक स्तर पर वार्षिक शुद्ध आय सालाना आधार पर 72 फीसदी बढ़कर 2 अरब डॉलर पर पहुंच गई, दूसरे साल राजस्व 10 अरब डॉलर बढ़कर 71 अरब डॉलर पर पहुंच गया।

लेनोवो के Chairman and CEO Yuanqing Yang ने कहा, हालांकि पिछला साल दुनिया के लिए चुनौतीपूर्ण था, लेकिन त्वरित वैश्विक डिजिटल और बुद्धिमान परिवर्तन के साथ, लेनोवो ने लाभ और राजस्व का रिकॉर्ड वर्ष दिया।

लेनोवो ने कहा कि इसने रिकॉर्ड वर्ष देने के लिए उद्योग-व्यापी आपूर्ति की कमी, महामारी व्यवधान, भू-राजनीतिक अनिश्चितताओं और उच्च मुद्रास्फीति (high inflation) को नेविगेट किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker