बिहार

BPSC पेपर लीक मामले में EOU की बड़ी कार्रवाई, बेगूसराय से अकाउंटेंट रोशन कुमार गिरफ्तार

पटना: BPSC पेपर लीक (BPSC Paper Leak) मामले में आर्थिक अपराध ईकाई (EOU) ने बड़ी कार्रवाई की है। EOU के अनुसार बेगूसराय के विकास विद्यालय से पेपर लीक हुआ था।

जांच कर रही EOU की टीम ने पेपर लीक के आरोप में विकास विद्यालय के अकाउंटेंट रोशन कुमार (Roshan Kumar) को गिरफ्तार किया है।

EOU के मुताबिक रोशन ने 23 दिसंबर की परीक्षा में अनुपस्थित रहे परीक्षार्थी का पेपर वायरल करने के बाद जमा किया था।

यह गिरफ्तारी छात्रों (Arrested Students) से मिली सूचना के आधार पर की गई है 23 दिसंबर की प्रारंभिक परीक्षा में पहली पारी का पेपर मोतिहारी के शांतिनिकेतन जुबली स्कूल (Shantiniketan Jubilee School) से लिया गया था।

BPSC पेपर लीक मामले में EOU की बड़ी कार्रवाई, बेगूसराय से अकाउंटेंट रोशन कुमार गिरफ्तार- Major action of EOU in BPSC paper leak case, accountant Roshan Kumar arrested from Begusarai

परीक्षार्थी के भेजे गए ईमेल के आधार पर ईओयू ने की कार्रवाई

लेकिन अब जांच में यह भी पाया गया कि बेगूसराय (Begusarai) के विकास विद्यालय से भी पेपर लीक किया गया था। आयोग की अपील पर परीक्षार्थी द्वारा भेजे गए साक्ष्य E-Mail के आधार पर आर्थिक अपराध इकाई ने रोशन कुमार को गिरफ्तार (Arrest) किया है।

रोशन कुमार से पूछताछ चल रही है पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा।

BPSC पेपर लीक मामले में EOU की बड़ी कार्रवाई, बेगूसराय से अकाउंटेंट रोशन कुमार गिरफ्तार- Major action of EOU in BPSC paper leak case, accountant Roshan Kumar arrested from Begusarai

बीजेपी जिला अध्यक्ष राजकिशोर सिंह का है ये विद्यालय

बताया जाता है कि जिस विकास विद्यालय के अकाउंटेंट रोशन कुमार की गिरफ्तारी हुई है वो विद्यालय BJP जिला अध्यक्ष राजकिशोर सिंह का है।

बता दें कि बिहार में पिछले दिनों कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो गया था जिसके बाद इसको लेकर सरकार की काफी किरकिरी हुई थी और सरकार ने इस मामले कीजांच आर्थिक अपराध इकाई को करने की जिम्मेदारी सौंप दी थी।

इसके बाद EOU ने लगातार छापेमारी (Raid) कर कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker