भारत

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उत्तर बंगाल दौरे से पहले उग्रवादी संगठन ने दी धमकी

दौरे से ठीक पहले उग्रवादी संगठन कामतापुर लिबरेशन ऑर्गेनाइजेशन (KLO) ने वीडियो जारी कर धमकी दी

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के उत्तर बंगाल दौरे से ठीक पहले उग्रवादी संगठन कामतापुर लिबरेशन ऑर्गेनाइजेशन (KLO) ने वीडियो जारी कर धमकी दी है।

संगठन (Organization) के प्रमुख जीवन सिंह ने अपने वीडियो में कहा है कि पृथक कामतापुर राज्य देना ही होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री को चेतावनी देते हुए जो वीडियो बनाया है उसमें कई हथियारबंद उग्रवादी नजर आ रहे हैं।

छह मिनट के वीडियो संदेश में उसने कहा है कि भारत विलय समझौते (India merger agreement) के तहत कूचबिहार जी श्रेणी का राज्य (State)है। सांसद जॉन बरला, निशित प्रमाणिक, जयंत राय सहित कई अन्य विधायकों से पृथक कामतापुर राज्य की मांग कर रहा हूं।

ग्रेटर कूचबिहार या कूच-कामतापुर राज्य बनाएंगे

कामतापुर के लोग ग्रेटर कूचबिहार या कूच-कामतापुर राज्य बनाएंगे। हम अपने भाग्य का फैसला खुद करेंगे।ममता बनर्जी को चेतावनी (Warning) देते हुए उसने कहा है कि ममता बनर्जी कूच-कामतापुर में पैर नहीं रखेंगी।

वह कूच-कामतापुर के गठन में हस्तक्षेप का विरोध भी नहीं कर सकती हैं। अगर कुछ भी जबरन किया गया तो स्थिति भयानक होगी। मैं लाखों लोगों की जान कुर्बान कर दूंगा।

सीएम के दौरे से पहले केएलओ के इस वीडियो को लेकर प्रशासन सजग हो गया है। वीडियो कहां से बनाया गया है और कहां से वायरल किया गया है इसकी जांच के लिए साइबर क्राइम (Cyber Crime) की टीम जुट गई है।

मुख्यमंत्री की सुरक्षा अतिरिक्त तौर पर बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।इधर, जलपाईगुड़ी से भाजपा सांसद जयंत रॉय ने कहा कि मुझे नहीं पता कि जीवन सिंह क्या कह रहा है लेकिन उत्तर बंगाल ममता शासन में वंचित और उपेक्षित है। इसीलिए लोग उत्तर बंगाल को अलग राज्य बनाने की मांग कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker