मॉस्को में भीषण आतंकी हमले में मरने वालों की तादाद बढ़कर कोई 93, अभी और…

News Aroma Desk

Moscow’s Crocus City Hall: Moscow के Crocus City Hall में हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है। CNN की रिपोर्ट के अनुसार, जांच कमेटी ने शनिवार को कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

- Advertisement -

Russian media के अनुसार, रूसी सुरक्षा सेवा (FSB) के निदेशक अलेक्जेंडर बोर्टनिकोव (Alexander Bortnikov) ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया कि शुक्रवार को मॉस्को के पास Crocus Complex पर हुए हमले के सिलसिले में 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

तास ने बताया, हमले में सीधे तौर पर शामिल सभी चार आतंकवादियों को भी हिरासत में लिया गया है।

- Advertisement -

मॉल पर शुक्रवार रात करीब 8 बजे हमला हुआ

मॉल पर शुक्रवार रात करीब 8 बजे हमला हुआ। आरटी की रिपोर्ट के मुताबिक, हमले के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई।

हमलावरों ने म्यूजिक कांफ्रेंस में आए लोगों को निशाना बनाया। घटनास्थल से जो वीडियो सामने आए हैं, उनमें चारों तरफ शव दिखाई दे रहे हैं।

हमलावरों ने कथित तौर पर इमारत में आग लगाने के लिए हथगोले भी फेंके।

इस आतंकी हमले की दुनिया भर में निंदा हुई है।

ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड कैमरन ने कहा, “हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

PM नरेंद्र मोदी ने आतंकवादी हमले की निंदा की

PM नरेंद्र मोदी ने आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा, “हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं। भारत रूसी संघ की सरकार और लोगों के साथ दुःख की इस घड़ी में एकजुटता से खड़ा है।”

उधर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि देश ने मॉस्को में एक Concert Hall में किए गए “भयानक” हमले की निंदा की है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

- Advertisement -

हमें Follow करें!

x