झारखंड

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की सजा बनी सुर्खियां

नई दिल्ली: पाकिस्तान से प्रकाशित होने वाले राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों में आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अफगानिस्तान दौरे के दौरान वहां के राष्ट्रपति अशरफ़ गनी से उनकी मुलाकात और दोनों नेताओं की संयुक्त बैठक की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गई है।

इस मौके पर दोनों नेताओं ने अफगानिस्तान में शांति बहाली के लिए मिलकर प्रयास करने और खुफिया मालूमात को एक दूसरे से साझा करने का वादा किया है।

दैनिक पाकिस्तान, दैनिक जंग और दैनिक नवाएवक्त अखबार के पहले पन्ने पर मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उनके साथियों को आतंकवाद विरोधी अदालत के जरिए साढ़े 10 साल की सजा दिए जाने और उनकी सम्पत्तियों को जब्त करने के समाचार को भी बड़ी अहमियत दी गई है।

इसके अलावा पाकिस्तान में हाल में तौहीन-ए-रिसालत (ईशनिंदा) के मुद्दे को लेकर फ्रांस के खिलाफ फैजाबाद इंटरचेंज के पास धरना-प्रदर्शन करने वाले संगठन तहरीके-लब्बैक पाकिस्तान के प्रमुख अल्लामा खादिम हुसैन रिजवी की मृत्यु का समाचार भी पहले पन्ने पर दिया गया है।

दैनिक पाकिस्तान ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो का बयान प्रमुखता से छापा है, जिसमें उन्होंने गिलगित-बलतिस्तान प्रांत में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

उन्होंने यह भविष्यवाणी भी की है कि इमरान खान सरकार जनवरी तक दम तोड़ देगी। दैनिक जंग ने पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल बाजवा और पाकिस्तानी मामलों की इंचार्ज अमेरिकी अफसर एंजिला एगलर की मुलाकात और अफगानिस्तान में शांति बहाली के प्रयासों पर चर्चा की खबर को भी स्थान दिया है।

दैनिक नवाएवक्त ने मुम्बई हमले के मास्टर माइंड और भारत के मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में शामिल हाफिज सईद को पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी अदालत के जरिए साढ़े दस साल की सज़ा सुनाने और उनकी सम्पत्तियों को जब्त करने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker