भारत

लखनऊ के मॉल में नमाज पढ़ने वाले चारों युवक गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में बने सबसे बड़े मॉल में बिना अनुमति के नमाज पढ़ने वाले चार मुस्लिम युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य पांच की तलाश में टीम जुटी हुई हैं।

Additional Deputy Commissioner of Police Southern Rajesh Kumar Srivastava ने बताया कि 12 जुलाई को लुलु माॅल (Lulu Mall) में नमाज पढ़े (Read Namaz) जाने का Video Viral हुआ था।

इसके बाद तमाम हिन्दू संगठनों ने इस पर अपनी आपत्ति जताई थी।

इस मामले में माल प्रबंधन की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर सुशांत गोल्फ सिटी थाना पुलिस ने मुकदमा किया था।

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो और सर्विलांस की मदद से माॅल में नमाज अदा (Read Namaz)करने वालों की तलाश शुरु कर दी गई।

वीडियो की मदद से नमाज अदा करने वालों को किया गया गिरफ्तार

थाना प्रभारी शैलेन्द्र गिरी ने इस प्रकरण में चार मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इन युवकों ने अपना नाम लखनऊ के इंदिरानगर निवासी मो. रेहान, मो. लोकमान, मो. नोमान और आतिफ बताया है।

अपर पुलिस उप आयुक्त दक्षिणी ने बताया कि वीडियो और जांच के दौरान पता चला है कि इसमें पांच अन्य युवक भी शामिल है, जिनकी तलाश में टीमें लगी हुई है। युवकों से पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने माल में किसके कहने पर बिना अनुमति के नमाज पढ़ी (Read Namaz) थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताई नाराजगी

दरअसल, वीडियो कांफ्रेंसिंग में Chief Minister Yogi Adityanath ने Lulu Mall में हुई घटनाओं पर नाराजगी जताई थी।

उन्होंने कहा कि Mall अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान को लेकर काम कर रहा है, उसको राजनीति का अड्डा बनाना गलत है। अनावश्यक बयानबाजी (Rhetoric) जारी करना, सड़कों पर प्रदर्शन करना गलत है।

प्रशासन को इस पर मामले में गंभीरता दिखाते हुए ऐसे लोगों से सख्ती से निपटना चाहिए। सड़कों पर पूजा या किसी अन्य कार्यक्रम के लिए कोई जगह नहीं होना चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker