सुप्रीम कोर्ट से झटके के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे CM केजरीवाल, अब…

News Aroma Desk

CM Arvind Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट से झटका मिलने के बाद Rouse Avenue Court पहुंचे। उन्होंने दिल्ली शराब घोटाला केस में नियमित जमानत याचिका दायर की है।

देश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने CM केजरीवाल को एक जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था।

सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने बुधवार को PET-CT scan समेत मेडिकल जांच कराने के लिए अंतरिम जमानत अवधि सात दिन बढ़ाने की मांग वाली उनकी अर्जी को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था।

रजिस्ट्री ने कहा कि Supreme Court ने पहले ही इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। सात दिन की मोहलत मांगने वाली अर्जी का मुख्य याचिका से कोई संबंध नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें नियमित जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट जाने की स्वतंत्रता दी थी।

आम आदमी पार्टी (AAP) के अनुसार, कथित शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद से सीएम केजरीवाल की तबीयत खराब हो गई है। गिरफ्तारी के बाद उनका वजन सात किलो कम हो गया है। उनका कीटोन स्तर भी बहुत ज्यादा है, जो सीरियस मेडिकल डिसऑर्डर का संकेत देता है।

पार्टी ने आगे कहा कि CM को मेडिकल टेस्ट करवाना जरूरी है। इसके लिए सात दिन का समय चाहिए। इससे पहले, Supreme Court ने उन्हें दो जून को तिहाड़ जेल में वापस सरेंडर करने का आदेश दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने 17 मई को CM Kejriwal की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसमें उन्होंने शराब नीति मामले में फेडरल एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड को चुनौती दी थी।

फैसले में यह भी कहा गया था कि सीएम नियमित जमानत के लिए निचली अदालत का दरवाजा खटखटा सकते हैं, भले ही Supreme Court ने इस मामले में फैसला सुरक्षित रखा हो।

x