बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य कोरोना पॉजिटिव

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री और वाम मोर्चा के प्रख्यात नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य और उनकी पत्नी मीरा भट्टाचार्य दोनों का कोविड परीक्षण पॉजिटिव आया है।

बुद्धदेव भट्टाचार्य पिछले कुछ दिनों से क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज (सीओपीडी) से पीड़ित हैं।


हालांकि मीरा भट्टाचार्य को अस्पताल भेज दिया गया है, लेकिन माकपा नेता को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, बुद्धदेव भट्टाचार्य, उनकी पत्नी और उनके परिचारक के स्वाब के नमूने आज सुबह लिए गए और फिर उनमें बीमारी की पुष्टि हुई।

मीरा भट्टाचार्य को दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनके स्वास्थ्य की निगरानी के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि बुद्धदेव भट्टाचार्य के ऑक्सीजन स्तर में उतार-चढ़ाव हो रहा है और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

हालांकि उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। अधिकारी ने कहा, हम कड़ी नजर रख रहे हैं और अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।


भट्टाचार्य कुछ समय से सीओपीडी से पीड़ित हैं, और इससे उत्पन्न होने वाली जटिलताओं के इलाज के बाद कुछ महीने पहले उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था।

उन्हें चिकित्सकों द्वारा घर पर रहने की सलाह दी गई थी और हाल में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में वह अपना वोट नहीं डाल सके थे।

चुनाव से पहले आयोजित वाम मोर्चे की ब्रिगेड बैठक में भी कम्युनिस्ट नेता भट्टाचार्य नहीं दिखे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button