जयराम रमेश ने अमित शाह पर लगाया था 150 कलेक्टरों को कॉल करने का आरोप

News Aroma Desk

Jairam Ramesh Accused Amit Shah : इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया यानी चुनाव आयोग (ECI) ने जयराम रमेश से अमित शाह के 150 जिलाधिकारियों को किए गए फोन कॉल के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी है।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कलेक्टरों को फोन कर रहे हैं और खुलेआम धमकाने में लगे हैं।

चुनाव के दौरान जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर अपने-अपने जिलों के रिटर्निंग अधिकारी होते हैं। आयोग ने कहा कि आज तक किसी भी जिला मजिस्ट्रेट ने ऐसे किसी तरह के फोन कॉल की सूचना नहीं दी है।

हालांकि, चुनाव आयोग ने सीनियर नेता के आरोपों की गंभीरता को देखते हुए जनहित में इस मुद्दे पर ध्यान दिया है।

कमीशन ने जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) को लिखे पत्र में कहा कि आचार संहिता लागू होने के दौरान सभी अधिकारी Election Commission को रिपोर्ट करते हैं। अब तक किसी अधकारी ने ऐसी जानकारी नहीं दी है, जैसे आप दावा कर रहे हैं।

जैसा कि आप जानते हैं कि वोट काउंटिंग की प्रक्रिया एक पवित्र ड्यूटी है, जो हर रिटर्निंग अफसर को सौंपी गई है। आपके ऐसे बयान इस प्रक्रिया पर संदेह पैदा करते हैं, इसलिए इस बयान पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है।

कमीशन ने आगे कहा कि आप एक नेशनल पार्टी के जिम्मेदारी, अनुभवी और वरिष्ठ नेता हैं।

जो फैक्ट और जानकारी आपको सही लगी, उसके आधार पर Counting की तारीख से पहले आपने ऐसा बयान दिया, इसलिए आपसे हमारी रिक्वेस्ट है कि आप उन 150 DM की डिटेल हमें दें, जिन्हें गृहमंत्री की तरफ से फोन किए जाने का आरोप दावा कर रहे हैं। आप तथ्यात्मक जानकारी दें और अपने दावे का आधार भी स्पष्ट करें।

हमें Follow करें!

x