भारत

जैश-ए-मोहम्मद ने दी राम मंदिर को उड़ाने की धमकी, ऑडियो वायरल, अलर्ट जारी

Jaish-e-Mohammed threatened to blow up Ram temple: शुक्रवार को अयोध्या (Ayodhya) के नवनिर्मित राम मंदिर को उड़ाने की एक बार फिर धमकी मिली है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने इस बार धमकी दी है।

इसका एक ऑडियो वायरल होने के बाद UP की योगी सरकार ने Alert जारी कर दिया है। राम नगरी में तैनात सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है।

अलर्ट के बाद अयोध्या में रामकोट के सभी बैरियरों पर सघन चेकिंग अभियान के साथ जांच शुरू कर दी गई है। रामलला के दर्शन मार्ग पर भी श्रद्धालुओं की निगरानी बढ़ा दी गई है। राज्य सरकार की तरफ से निर्देश के बाद केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

बताया जाता है कि धमकी वाले ऑडियो में आमिर नामक जैश-ए-मोहम्मद आतंकी को कहते सुना जा रहा है कि हमारी मस्जिद को हटाकर मंदिर बनाया गया है। अब इसे बम से उड़ा दिया जाएगा।

आतंकी कह रहा है कि हमारे तीन साथी कुर्बान हुए हैं और अब इस मंदिर को गिराना ही होगा। अलर्ट के साथ ही सुरक्षा एजेंसियां ऑडियो की जांच कर रही हैं।

इसके पहले दो बार मिल चुकी है धमकी

बता दें कि अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) पर हमले की धमकी इससे पहले भी दो तीन बार मिल चुकी है। पिछले साल भी धमकी मिली थी। हालांकि तब फर्जी निकली थी। इससे पहले 2005 में आतंकी संगठन Jaish-e-Mohammed ने यहां हमला भी किया था।

अब एक बार फिर जैश-ए-मोहम्मद के नाम से अयोध्या में आतंकी हमले का ऑडियो वायरल हुआ तो सतर्कता तत्काल बढ़ा दी गई है। अलर्ट के बाद अयोध्या में सतर्कता बढ़ा दी गई है। मंदिर परिसर और आसपास के साथ ही Barricading आदि पर चेकिंग भी बढ़ाई गई है।

Leave a Reply

x