भारत

JDU नेता के बेटे का अपहरण, मुठभेड़ के बाद नोएडा पुलिस ने किया बरामद

नोएडा: जनता दल (यूनाइटेड) (JDU) के एक नेता के बेटे तथा उसके दोस्त का कथित रूप से अपहरण करने वाले दो बदमाशों को Police ने गिरफ्तार (Arreste) कर अपहृत युवकों को भी बरामद कर लिया है। Police के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Police उपायुक्त (जोन तृतीय) अभिषेक वर्मा ने बताया कि Bihar के जनपद बांका के रहने वाले जदयू नेता मिनहाज खान के बेटे दिलबर खान और उसके दोस्त परवेज अंसारी का बीती रात को ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) स्थित परी चौक के पास से पांच लोगों ने अपहरण (Kidnapped) कर लिया था।

उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने दोनों युवकों के परिजनों से पांच-पांच लाख रुपए की फिरौती की मांग की थी।

वर्मा ने बताया कि घटना की Report दर्ज कर मामले की जांच कर रही Police ने सोमवार शाम को एक मुठभेड़ के दौरान दोनों युवकों का अपहरण करने के आरोपी अयूब तथा राशिद को गिरफ्तार (Arreste) कर लिया है। उन्होंने कहा कि तीन आरोपी अभी फरार हैं जिनकी तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान आरोपी अयूब के पैर में Police की गोली लगी है। Police उपायुक्त ने बताया कि इन बदमाशों के कब्जे से दोनों युवकों को सकुशल बरामद कर लिया है।

दिल्ली में  उनका अपहरण कर लिया गया

उन्होंने बताया कि बदमाशों के पास से Police ने एक पिस्तौल, तीन कारतूस, एक छुरी और अर्टिगा कार आदि बरामद की है।

पुलिस उपायुक्त (Deputy Commissioner of Police) ने बताया कि जांच के दौरान Police को पता चला है कि दिलबर खान के पिता मिनहाज खान Bihar के जनपद बांका के रहने वाले हैं और राज्य में सत्तारूढ़ जदयू के नेता हैं।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान Police को पता चला है कि फरार आरोपियों में से कुछ अगवा किये गये दोनों युवकों के परिचित हैं और इन्हें एक षड्यंत्र (1-Conspiracy) के तहत Bihar से दिल्ली घूमने के बहाने बुलाया गया था तथा यहां पर उनका अपहरण कर लिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker