स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के CM केजरीवाल को चार पन्ने का लिखा लेटर

Digital Desk

Swati Maliwal wrote a four-page letter to Delhi CM Kejriwal : आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्‍यसभा सदस्य स्‍वात‍ि मालीवाल (Swati Maliwal) बनाम बिभव कुमार के बीच हुए विवाद को कई हफ्ते गुजर चुके हैं। मामले पर अदालती कार्रवाई चालू है।

हालांकि फिर मालीवाल को मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की याद आई है। उन्‍होंने केजरीवाल को 4 पेज का पत्र लिखकर जवाब मांगा हैं।

मालीवाल ने लिखा, जबसे मैंने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, तबसे दिल्ली सरकार के मंत्रियों और अफसरों ने आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पिछले 6 महीने से किसी को सैलरी नहीं दी गई है, बजट 28.5 प्रतिशत कम किया है, 181 हेल्पलाइन वापिस ले ली है। दलित सदस्य की पोस्ट 1.5 साल से खाली पड़ी है। महिलाओं से दिल्ली सरकार क्यों दुश्मनी निकाल रही है।

मालीवाल ने कहा कि बहुत दुख होता है कि जिस सिस्‍टम को इतना कष्‍ट झेलकर 2015 से लेकर अब तक बनाया उस सिस्टम को केजरीवाल सरकार खत्म कर रही है।

मेरे 8 साल के कार्यकाल में महिलाओं और बच्‍चों की ओर से कमीशन में आई 1.7 लाख शिकायतों को हैंडल किया। 2016 से आयोग की 181 हेल्‍पलाइन पर 41 लाख से ज्‍यादा कॉल्‍स दर्ज की गई हैं। इस हेल्‍पलाइन को 45 Councilors की मदद से बेहतर ढंग से चलाया गया।

इसके अलावा क्राइसिस इंटरवेंशन सेंटर की मदद से 60 हजार से ज्‍यादा Sexual Assault पीड़ितों की मदद का आंकड़ा पेश किया। इस लेटर से दिल्ली सरकार की परेशानी बढ़ सकती है।

हमें Follow करें!