भारत

आगामी सत्र से पहले केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने मल्लिकार्जुन खड़गे से की मुलाकात, 24 जून से …

18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू होने वाला है और तीन जुलाई तक चलेगा। सत्र के दौरान नए सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह और अध्यक्ष का चुनाव होगा।

Kiren Rijuju Meet with Mallikarjun Kharge : केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijuju) ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) से संसद के आगामी सत्र (Upcoming Session) से पहले चर्चा के लिए मुलाकात की और कहा कि हम सब देश की बेहतरी के लिए काम करेंगे।

18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू होने वाला है और तीन जुलाई तक चलेगा। सत्र के दौरान नए सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह और अध्यक्ष का चुनाव होगा।

रिजिजू ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि विपक्षी नेता के साथ उनकी “सुखद” मुलाकात हुई, उन्होंने अपने जीवन के कई अनुभव शेयर किए।

X पर किए पोस्ट में रिजिजू ने कहा, “राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी के साथ मेरी सुखद शिष्टाचार मुलाकात हुई। उन्होंने अपने जीवन के कई बहुमूल्य अनुभव मेरे साथ शेयर किए। हम सब मिलकर देश के लिए काम करेंगे।”

अरुणाचल प्रदेश से भाजपा सांसद रिजिजू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में तीसरी बार बनी NDA सरकार में संसदीय और अल्पसंख्यक मामलों का प्रभारी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

उन्होंने पहले गृह व अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री और खेल व युवा मामलों के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में कार्य किया था।

उन्हें 2021 में कानून मंत्री बनाया गया और बाद में पृथ्वी विज्ञान और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी गई।

x