क्यों सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड रि एक्जाम डेट, जानें कारण

News Aroma Desk

UP Police Constable New Exam Date 2024: 17 और 18 फरवरी 2024 को दो-दो पालियों में आयोजित हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने के चलते 24 फरवरी को CM Yogi ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर Post करते हुए लिखा था कि आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा 2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की कांस्टेबल दोबारा होने वाली परीक्षा के लिए अभ्यर्थी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स(Twitter) में ट्रेंड चला रहे हैं।

पेपर लीक की वजह से रद्द हुई परीक्षा को 6 महीने के अंदर पुन आयोजित करने का फैसला लिया गया था, अब उम्मीदवार एग्जाम डेट की मांग कर रहे हैं।

X पर ट्रेंड हो रहा #UP_CONSTABLE_REEXAM_DATE

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती दोबारा परीक्षा के लिए अब उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया का सहारा लेना शुरू कर दिया हैं।

आज(रविवार) 2 जून सुबह से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स(पूर्व में ट्विटर) पर #UP_CONSTABLE_REEXAM_DATE ट्रेंड करवा रहे हैं। खबर लिखे जाने तक 40.6K पोस्ट इसमें हो चुके थे।

जुलाई के दूसरे-तीसरे सप्ताह में संभावना

UP पुलिस कांस्टेबल 60, 244 भर्ती RE- EXAM जुलाई के दूसरे-तीसरे सप्ताह में भी होने की संभावना है।

परीक्षा के सभी चरणों की विशेष तिथियां भी घोषित की जाएंगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर Updates चेक करते रहें।

कितने पदों के लिए होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 60,244 पदों को भरने के लिए इन परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा, जिसे 6 महीने में आयोजित किया जाएगा।

भर्ती Board Constable परीक्षा तिथि की आधिकारिक घोषणा के साथ ही प्रवेश पत्र की तिथियों को भी जारी किया जाएगा।

हमें Follow करें!

x