भारत

राष्ट्रपत्नी टिप्पणी विवाद के बीच स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति मुर्मू से की मुलाकात

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपत्नी टिप्पणी पर विवाद के बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।

राष्ट्रपति भवन की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डॉ महेंद्र मुंजपारा और जॉन बारला ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति Draupadi Murmu से मुलाकात की

कांग्रेस से राष्ट्रपति और देश से माफी मांगने की मांग की : ईरानी

ईरानी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi से माफी मांगने की मांग की है।

राष्ट्रपति से मिलने के बाद, ईरानी ने ट्वीट किया: भारत की माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) जी के साथ महेंद्र मुंजपारा और जॉन बारला से भी मिलने का सौभाग्य मिला।

इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने है और दोनों पक्ष गुरुवार से एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं।

ईरानी ने गुरुवार को कांग्रेस से राष्ट्रपति और देश से माफी मांगने की मांग की। ईरानी ने कहा, एक गरीब परिवार की आदिवासी महिला जिसने इतिहास रचा है, उसे Congress लगातार नीचा दिखा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब से NDA ने उन्हें अपना राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है तब से कांग्रेस राष्ट्रपति मुर्मू को दुर्भावना की नजर से देख रही है और निशाना बना रही है।

ईरानी ने कहा: उन्हें कांग्रेस नेताओं द्वारा कठपुतली और बुराई का प्रतीक कहा जाता था। देश के सर्वोच्च संवैधानिक कार्यालय (Constitutional Office) के लिए उनके चुनाव के बाद भी हमले थमते नहीं दिख रहे हैं।

चौधरी की टिप्पणी उस समृद्ध आदिवासी विरासत के लिए भी अपमानजनक है जिसका वह प्रतिनिधित्व करती हैं और उन गरीबों के लिए जो कड़ी मेहनत से उठते हैं।

बता दें, Adhir Ranjan Chowdhury ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहा था। हालांकि, अधीर रंजन ने बाद में कहा कि उनकी जुबान फिसल गई थी।

उन्होंने राष्ट्रपति से मिलने के लिए समय की मांग की है, ताकि वह अपने गलत बयान (False Statement) के लिए उनसे माफी मांग सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker