भारत

पूर्व सांसद हरिभाऊ राठौड़ आप में शामिल होंगे

नई दिल्ली: पूर्व लोकसभा सदस्य और प्रतिष्ठित ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) नेता हरिभाऊ राठौड़ (Haribhau Rathod) रविवार को आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो सकते हैं।

महाराष्ट्र में यवतमाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लोकसभा सदस्य रहे राठौड़ ने ‘PTI-Bhasha‘ को बताया कि वह आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में रविवार को पार्टी में शामिल होंगे।

BJP नेता दिवंगत गोपीनाथ मुंडे के विश्वासपात्र माने जाते थे

बंजारा समुदाय के प्रतिष्ठित नेता राठौड़ एक वक्त में भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता दिवंगत गोपीनाथ मुंडे के विश्वासपात्र माने जाते थे और 2004-08 तक सांसद (MP) रहे।

उन्होंने अमेरिका (America) के साथ परमाणु समझौते (Nuclear Deal) को लेकर 2008 में विश्वास मत से दूर रहने का फैसला किया था, जिसके बाद उन्हें BJP ने निष्कासित कर दिया था।

राठौड़ 2013 में Congress में शामिल हुए और उन्हें अगले साल महाराष्ट्र विधान परिषद (Maharashtra Legislative Council) का सदस्य बनाया गया। उन्होंने 2019 में Shiv Sena से हाथ मिलाया और विधानसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया।

केजरीवाल हिमाचल प्रदेश, गुजरात में अपनी पार्टी का कर रहे हैं विस्तार

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) जीतने के बाद केजरीवाल हिमाचल प्रदेश और गुजरात में अपनी पार्टी का विस्तार कर रहे हैं और उनकी नजर 2024 के Lok Sabha Election में राष्ट्रीय भूमिका निभाने पर है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि महाराष्ट्र तथा देश के अन्य हिस्सों में OBC समुदायों के लिए राठौड़ के काम से आप को फायदा मिल सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker