भारत

पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी पर बोली BJP- ममता बनर्जी से भी होनी चाहिए पूछताछ

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने Mamata Banerjee सरकार के Minister Partha Chatterjee के करीबी के घर से 21 करोड़ रुपये नगद और सोने की बरामदगी के मामले में TMC सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में सरकारी पैसे की लूट मची हुई है।

वहीं BJP राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पश्चिम बंगाल से लोक सभा सांसद दिलीप घोष ने इस मामले में राज्य की CM Mamata Banerjee से भी पूछताछ करने की मांग की है।

BJP मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि कल आपने एक ²श्य देखा होगा कि पश्चिम बंगाल के एक मंत्री के करीबी दोस्त के घर से 21 करोड़ रुपये नगद और सोना ED द्वारा बरामद किया गया है।

जम कर भ्रष्टाचार किया जा रहा है : केंद्रीय मंत्री

उन्होंने कहा कि राज्य की CM अपने इस मंत्री की काफी बार प्रशंसा भी करती रही है और अब जाकर लोगों को यह पता लगा कि Mamata Banerjee किस काम के लिए उनकी तारीफ किया करती थी।

केंद्रीय मंत्री (Central minister) ने कहा कि बंगाल में सरकारी पैसे की लूट मची हुई है, जम कर भ्रष्टाचार किया जा रहा है और सच को छुपाने के लिए जांच एजेंसियों के खिलाफ बयान देकर उन पर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है।

केंद्रीय मंत्री ने जांच एजेंसियों के खिलाफ मल्टी पार्टी कैंपेन की बात कहते हुए कहा कि Mamata Banerjee और देश के कई राजनीतिक दल इन्ही जांच एजेंसियों को बदनाम करने का अभियान चला रहे हैं।

पूरे मामले में Mamata Banerjee से पूछताछ करने की भी मांग

इसी तरह का अभियान हाल ही में दिल्ली में ( सोनिया गांधी प्रकरण ) भी दिखा और यही बंगाल में भी दिख रहा है। उन्होंने पश्चिम बंगाल, पंजाब, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और गांधी परिवार का उदाहरण देते हुए कहा कि जांच होने पर ये सभी जांच एजेंसियों और जांच अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए सड़क पर उतर जाते हैं। जबकि सच्चाई यह है कि ये सभी जांच एजेंसियां स्वतंत्र हैं और निष्पक्षता के साथ जांच कर रही है।

चंदशेखर ने दावा किया कि ED और अन्य जांच एजेंसियों की कार्रवाई की वजह से एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति (Illegal Property) को मुख्यधारा में वापस लाने में कामयाबी मिली है।

BJP राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पश्चिम बंगाल से लोक सभा सांसद दिलीप घोष ने TMC नेताओं पर जांच एजेंसियो को धमकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार (Corruption) के मामले में आवाज उठाने पर पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ताओं पर 42 हजार से ज्यादा मुकदमे लगा दिए गए हैं।

घोष ने दावा किया कि Mamata Banerjee अपने मंत्री पार्थ चटर्जी और जिन महिला के घर से करोड़ों रुपये बरामद हुए हैं, उनकी भी तारीफ करती रही हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में इतनी बड़ी घटना हुई और यह TMC आलाकमान की जानकारी में नहीं हो, इस पर कोई भरोसा कर सकता है क्या ? उन्होंने इस पूरे मामले में Mamata Banerjee से पूछताछ करने की भी मांग की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker