भारत

राकेश टिकैत को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने छोड़ा

नई दिल्ली: दिल्ली आ रहे संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) से जुड़े किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) को रविवार दोपहर दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर ही रोक दिया।

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) अपने कुछ समर्थकों के साथ दिल्ली जाना चाहते थे, लेकिन Police ने मना कर दिया।

इसके बाद टिकैत समर्थक सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे। जिसके बाद दिल्ली Police सभी को मधु विहार थाने लेकर आई।

Police के वरिष्ठ अधिकारियों के काफी समझाने पर राकेश टिकैत एवं उनके समर्थकों ने बात मानी और वह वापस लौट गये।

सरकार के इशारे पर काम कर रही दिल्ली पुलिस

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने खुद को हिरासत में लिए जाने पर Tweet कर कहा कि एक Tweet कर कहा कि सरकार के इशारे पर काम कर रही दिल्ली पुलिस किसानों की आवाज को नहीं दबा सकती।

यह गिरफ्तारी (Arrest) एक नई क्रांति लेकर आएगी। यह संघर्ष अंतिम सांस तक जारी रहेगा। ना रुकेंगे, ना थकेंगे ना झुकेंगे।

उल्लेखनीय है कि राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने शुक्रवार को देशभर के किसानों से आह्वान किया था कि वे अपने मुद्दों के समाधान के लिए बड़े पैमाने पर राष्ट्रव्यापी आंदोलन के लिए तैयार रहें।

उन्होंने कहा था कि राष्ट्रव्यापी आंदोलन कब, कहां और किस तरह से होगा उन्हें उचित समय पर इस बारे में जानकारी दे दी जायेगी।

राकेश टिकैत ने शनिवार को बताया था कि केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा को हटाने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी देने संबंधी एक कानून बनाये जाने समेत अन्य मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश (UP) के लखीमपुर खीरी में चल रहा किसानों का धरना शीर्ष जिला अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद आज समाप्त हो गया।

Police ने सुरक्षा बढ़ाई

Police के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किसान एक बार फिर दिल्ली लौटने की योजना बना रहे हैं।

दिल्ली Police ने सोमवार को जंतर-मंतर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन के आह्वान से पहले Delhi-Haryana को जोड़ने वाले टीकरी बॉर्डर (Tikri Border) पर सीमेंटेड बैरिकेड्स (Cemented Barricades) लगाने शुरू कर दिया हैं। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker