झारखंड

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार में जुटे एनडीए के प्रत्याशी, इंडिया गठबंधन में अभी तक…

सभी प्रत्याशित घोषित किए जा चुके हैं और उन्होंने चुनाव प्रचार (Campaign) भी शुरू कर दिया है। अब तक I.N.D.I.A गठबंधन के दलों के प्रत्याशियों की पूरी लिस्ट फाइनल नहीं हुई है।

Lok Sabha Election Campaign : देश में अन्य राज्यों के समान झारखंड (Jharkhand) में भी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर गतिविधियां तेज हैं।

NDA गठबंधन में BJP 13 और AJSU 1 सीट पर चुनाव लड़ रही है। सभी प्रत्याशित घोषित किए जा चुके हैं और उन्होंने चुनाव प्रचार (Campaign) भी शुरू कर दिया है। अब तक I.N.D.I.A गठबंधन के दलों के प्रत्याशियों की पूरी लिस्ट फाइनल नहीं हुई है।

सबसे प्रमुख घटक झामुमो (JMM) के प्रत्याशियों का अभी तक नाम सामने नहीं आया है।

Congress ने लोहरदगा (Lohardaga) से सुखदेव भगत, खूंटी (Khunti) से कालीचरण मुंडा व हजारीबाग (Hazaribagh) से जेपी पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

JMM की ओर से बस इतना ही कहा जाता है कि Congress की घोषणा के बाद ही JMM अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगा। झामुमो प्रदेश में राजमहल, दुमका, गिरिडीह, जमशेदपुर व सिंहभूम से उम्मीदवार खड़ा करेगा।

पार्टी के लिए हेमंत सोरेन का संदेश

सूत्रों ने बताया कि जेल से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने पार्टी पदाधिकारियों खास कर मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (CM Champai Soren) को संदेश भिजवाया है कि वैसे ही कार्यकर्ता को टिकट दें, जो पार्टी से लंबे समय से जुड़े हुए हैं।

बताया जा रहा है  कि 6 या 7 अप्रैल को JMM अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकता है।

इनमें राजमहल से विजय हांसदा का नाम तय माना जा रहा है। दुमका से स्टीफन मरांडी या नलिन सोरेन, गिरिडीह से मथुरा महतो, सिंहभूम से दशरथ गगराई उम्मीदवार हो सकते हैं।

जमशेदपुर (Jamshedpur) से पार्टी की केंद्रीय समिति के सदस्य सुनील महतो, सविता महतो की बेटी स्नेहा महतो अथवा आस्तिक महतो का नाम सामने आ रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker