भारत

महाराष्ट्र में वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बाद भी पॉजिटिव हुए स्वास्थ्यकर्मी

नई दिल्ली:  कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान देश में युद्धस्तर पर चल रहा है। अभी तक ढाई करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज़ लगाई जा चुकी हैं।

इस बीच कुछ खबरें चिंताजनक भी आ रही हैं। महाराष्ट्र में दो स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

समाचार के मुताबिक, महाराष्ट्र के जालना में सरकारी अस्पताल में कार्यरत कर्मचारी वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद कोरोना की चपेट में आए हैं, हालांकि अभी उन्हें कोरोना के काफी कम लक्षण हैं।

स्थानीय एडिशनल सर्जन पद्मजा सराफ ने इसको लेकर कहा कि वैक्सीन के बाद करीब 42 दिनों में एंटीबॉडीज डेवलेप होती हैं।

इस दौरान हर किसी को मास्क लगाकर रखना चाहिए और हर किसी नियम का पालन करना चाहिए। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इन दिनों कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

बीते दिन ही पूरे राज्य में 14 हजार से अधिक केस दर्ज किए गए, जो इस साल का रिकॉर्ड आंकड़ा है। सिर्फ जालना जिले में ही कुल 204 नए केस दर्ज किए गए हैं।

महाराष्ट्र से अलग पश्चिम बंगाल में दो सीनियर सीटिजन की मौत हो गई है, दोनों को ही कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई थी।

सरकारी अधिकारी के मुताबिक, वैक्सीन की डोज देने के बाद दोनों सीनियर सिटीजन की मौत हुई है, इस मामले की जांच की जा रही है।

हालांकि, शुरुआत जांच में ये सामने आया है कि दोनों की मौत दिल की बीमारी के कारण हुई है। लेकिन किसी अंतिम परिणाम तक पहुंचने के लिए पूरी जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

ये घटना बंगाल के दार्जिलिंग और धूपगिरी इलाके की है। आपको बता दें कि देश में कोरोना वैक्सीनेशन का फेज टू 1 मार्च से शुरू हुआ था।

अब 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले हर व्यक्ति को वैक्सीन दी जा रही है। अभी तक ढाई करोड़ के करीब वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker