भारत

महाराष्ट्र के 12 जिलों में PFI के 20 ठिकानों पर NIA के छापे, 20 गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र के 12 जिलों में स्थित पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI ) के 20 ठिकानों पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और एंटी टेरोरिस्ट स्कॉड (ATS) ने छापा मारकर अब तक देश विरोधी गतिविधियों (Anti National Activities) में शामिल 20 लोगों को गिरफ्तार किया है।

NIA ने PFI के ठिकानों से भारी मात्रा में डिजिटल सबूत (Digital Proof) बरामद किये हैं।

NIA ने इस छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय (ED) और GST विभाग की टीम को भी शामिल किया है। NIA और ATS की गुरुवार को सुबह 4 बजे से शुरू हुई छापामार (Raid) कार्रवाई को बेहद गोपनीय (Confidential) रखा गया है, इसलिए इस संबंध में अधिकृत जानकारी नहीं मिल सकी है।

NIA ने छापा मारकर रजी अहमद और कयूम शेख को गिरफ्तार किया

NIA की टीम पुणे में चार जगहों पर छापेमारी (Raid) कर रही है। कोंढवा में PFI नेता रजी अहमद खान के घर पर कार्रवाई की गई।

पुणे जिले से कल्लू शेख, रफी अहमद, और अली शेख की गिरफ्तारी (arresting) की जानकारी मिली है। इसी तरह नवी मुंबई के नेरुल के सेक्टर 23 स्थित धारावे गांव में NIA की टीम ने तड़के 3 बजे PFI के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की और सैफुरहमान सहित व उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

औरंगाबाद में NIA ने PFI के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 3 जगह छापेमारी (Raid) की और कैप्टन खान, परवेज खान व फैयाज अहमद को गिरफ्तार कर लिया है।

PFI के नासिक जिले में स्थित मालेगांव में स्थित कार्यालय पर NIA ने छापा मारकर रजी अहमद और कयूम शेख को गिरफ्तार किया है।

भरण-पोषण के नाम पर 500 करोड़ रुपये आए

NIA की टीम ठाणे के मुंब्रा इलाके में, मुंबई, जलगांव, नांदेड़ बीड़, जालना, परभणि, कोल्हापुर सहित 12 जिलों में छापामारी (Raid) कर रही है। कई संदिग्ध घटनाओं की आशंका को लेकर PFI की ओर से अलर्ट (Alert) मिलने के बाद यह कार्रवाई की जा रही है।

विवादित संगठन PFI के तीन लाख फैमिली अकाउंट हैं। इनमें एक लाख बैंक अकाउंट PFI से जुड़े लोगों के नाम पर हैं और दो लाख उनके रिश्तेदारों के नाम पर हैं।

NIA सूत्रों ने दावा किया कि इन खातों में परिवार के भरण-पोषण के नाम पर कतर, कुवैत, बहरीन और सऊदी अरब से 500 करोड़ रुपये आए।

देश विरोधी कृत्य (Anti National Act) करने के आरोप में नासिक में PFI के कुछ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker