भारत

विपक्ष को जोड़ने में जुटे हैं नीतीश कुमार

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जबसे भारतीय जनता पार्टी (BJP) का साथ छोड़ा है तबसे वह विपक्ष को एकजुट करने में जुट गए हैं। Nitish Kumar ने विपक्षी नेताओं से मिलना-जुलना शुरु कर दिया है। उन्होंने मंगलवार को दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर बातचीत की है।

इस मौके पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने Tweet कर कहा कि आज उनके घर बिहार के CM नीतीश कुमार पधारे। जिसके लिए वह नीतीश कुमार के प्रति आभारी है।

नीतीश ने कहा कि हम साथ हैं, इस लिए वह यहां आए हैं

उन्होंने कहा कि इस दौरान नीतीश कुमार से देश से संबंधित कई गंभीर विषयों पर चर्चा हुई – शिक्षा, स्वास्थ्य, ऑपरेशन लोटस, इन लोगों द्वारा खुलेआम आप MLA की खरीद फ़रोख़्त करके जनता द्वारा चुनी सरकारों को गिराना, BJP सरकारों का बढ़ता निरंकुश भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी आदि के मुद्दों पर चर्चा हुई।

नीतीश कुमार आज दिल्ली स्थित CPI (एम) के कार्यालय भी पहुंचे। यहां उन्होंने सीताराम येचुरी से मुलाकात की। इस दौरान नीतीश ने कहा कि हम साथ हैं, इस लिए वह यहां आए हैं।

येचुरी ने भी Nitish Kumar का स्वागत किया और कहा कि जो संविधान को मानते हैं उनको साथ लेकर चलना है। ऐसे में विपक्ष को एकजुट होना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सोमवार को नीतीश कुमार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former President Rahul Gandhi) से उनके आवास पर मुलाकात कर चुके हैं ।

NDA छोड़ने के बाद राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस एवं वाम दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद CM नीतीश कुमार पहली बार दिल्ली आए हैं। वह विपक्षी नेताओं से मिलने के बाद राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker