झारखंड

प्रधानमंत्री आवास निर्माण में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं: उपायुक्त

मेदिनीनगर: उपायुक्त शशि रंजन ने मंगलवार को मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना व स्वच्छ भारत मिशन के तहत कार्यों की समीक्षा की।

इस दौरान उन्होंने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा के तहत चलायी जा रही विकास योजनाओं, प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रखंड वार जानकारी ली।

पीपीटी के माध्यम से विभिन्न योजनाओं और बिंदुओं को प्रस्तुत करते हुए संबंधित बीडीओ से उन्होंने जवाब तलब किया और कार्य प्रगति को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से उनके प्रखंड अंतर्गत मनरेगा संचालित योजनाओं की जानकारी ली।इस दौरान उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को मनरेगा के तहत संचालित योजनाओं को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया।

इस दौरान उपायुक्त ने रेनवाटर हार्वेस्टिंग,सोक पिट,कम्पोस्ट पिट,जैसी योजनाओं को 20 नवंबर तक पूर्ण करने की बात कही। उपायुक्त ने प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) योजना के क्रियान्वयन की गहराई से समीक्षा की।

उन्होंने सभी बीडीओ से स्वीकृत आवास के लाभार्थियों की लंबित किस्तों को अविलंब जारी करने और लाभार्थियों को आवास निर्माण कार्य पूरा करने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि आवास का निर्माण कार्य किसी कारणवश लंबित नहीं रहना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker