भारत

कांग्रेस नेता अधीर रंजन के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस

भाजपा सांसद विनोद सोनकर ने की लोकसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद विनोद सोनकर ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अशोभनीय टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

सोनकर ने गत 5 मई को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिख कर कांग्रेस नेता की शिकायत करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अभद्र और अशोभनीय टिप्पणी कर संसद के विशेषाधिकारों का हनन और सांसद का अपमान किया है।

उन्होंने बिरला को संबोधित पत्र में उनका ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि गत 4 मई को अधीर रंजन चौधरी मीडिया के समक्ष उपस्थित हुए और उन्होंने अपने नेता राहुल गांधी की नेपाल यात्रा को लेकर मीडिया में आ रही खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध कुछ अत्यंत अशोभनीय एवं अभद्र टिप्पणीयां

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध कुछ अत्यंत अशोभनीय एवं अभद्र टिप्पणीयां की, जिससे परिणामस्वरूप न केवल संसद के विशेषाधिकारों का हनन हुआ अपितु संसद का अपमान भी हुआ है।

उत्तर प्रदेश के कौशांबी लोकसभा सीट के सांसद सोनकर ने कहा कि चौधरी ने कहा. “ मोदी जी ने 13 हजार करोड़ रुपये खर्चा करके दो-दो हवाई जहाज खरीदे उसमें स्विमिंग पूल भी है- इस स्विमिंग पूल में तैरते हुए, कभी बर्लिन जाते हैं, कभी डेनमार्क कोपेनहेगेन जाते हैं, कभी फ्रांस जाते हैं, और वहां जाकर भाषण देते हैं।”

सोनकर ने अपने चार पेज के पत्र में चौधरी के द्वारा दिए गए बयान का विस्तार से जिक्र किया

उन्होंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी द्वारा जिस प्रकार के अनर्गल आरोप लगाए गए है, और जिस प्रकार जन-भावना को भड़काने का प्रयास उनके द्वारा किया गया है, वह सब प्रत्यक्ष रूप से संसद के विशेषाधिकारों का हनन होने के साथ-ही-साथ संसद का अपमान है।

भाजपा सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि उनके पत्र का तुरंत संज्ञान लेते हुए इसे विशेषाधिकार समिति को हस्तांतरित किया जाए और इस निंदनीय घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच कर चौधरी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए, ताकि संसद और सांसद की मर्यादा की रक्षा की जा सके।