झारखंड

झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के प्रोफाइल फोटो लगाकर ठगी मामले में एक गिरफ्तार

रांची: झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस (Chief Justice) के प्रोफाइल फोटो लगाकर ठगी (Cheating) करने के प्रयास मामले में रंजन कुमार मिश्रा उर्फ अंकित उर्फ आकाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

वह मूल रूप से बिहार के गया का रहने वाला है।इसके पास से सात सिम कार्ड, आठ मोबाइल फोन, एक लाख नगद , सात चेक और आधार कार्ड (Aadhar card) बरामद किया गया है। इसकी गिरफ्तारी गोंदा थाना क्षेत्र से हुई है।

इसके खिलाफ कुल 18 मामले पूर्व से दर्ज हैं। वर्ष 2008 से ही इस तरह का घटना को अंजाम देते रहा है। रांची (Ranchi) में पूर्व से इसके खिलाफ पांच मामले दर्ज हैं।

हाजीपुर का रहने वाला है एक सहयोगी

जमशेदपुर में दो,धनबाद में दो, यूपी में छह, दिल्ली में एक मामला दर्ज है। इसका काम मुख्य रूप से सीनियर IASअधिकारी, सीनियर एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (Senior Executive Engineer) और बड़े नेताओं के नाम पर ठगी करना रहा है

पुलिस जांच में यह सामने आया है कि पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Mundaसे जुड़े एक मामले में भी इसका नाम आ चुका है। 2007-2008 में हरिनारायण राय के समय में भी इसका नाम आ चुका है।

उस वक्त भी रंजन कुमार पर मामला दर्ज किया गया था। इसका और एक सहयोगी है जो बिहार के हाजीपुर (Hajipur) का रहने वाला है। दोनों मिलकर काम करते थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker