भारत

इधर भारत में शुरू हुआ ‘ऑपरेशन सर्वशक्ति’ उधर पाकिस्तान में बढ़ गया टेंशन

Operation Sarvshakti : भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में‘ऑपरेशन सर्वशक्ति’ शुरू किया है। इस ऑपरेशन का मकसद जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के पाकिस्तान के प्रयासों को नाकाम करना है। इससे पाकिस्तान में टेंशन बढ़ गया है।

ऑपरेशन के तहत सुरक्षा बल पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला के दोनों किनारों पर सक्रिय आतंकवादियों को निशाना बनाएंगे। हाल के दिनों में, पाकिस्तानी प्रायोजित आतंकी समूहों ने पीर पंजाल पर्वतमाला के दक्षिण में, विशेष रूप से राजौरी पुंछ सेक्टर में, आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश की है।

यहां आतंकियों के हमलों में 20 सैनिक बलिदान हुए हैं। हाल ही में 21 दिसंबर को हुए आतंकी हमले में सेना के चार जवान बलिदान हुए थे।

पाकिस्तानी के मंसूबों को नाकाम करने में जुटी सेना

न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि ऑपरेशन सर्वशक्ति पीर पंजाल पर्वतमाला के दोनों किनारों से संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियानों को अंजाम देने के लिए शुरू किया गया है।

श्रीनगर स्थित चिनार कोर के साथ-साथ नगरोटा मुख्यालय वाली व्हाइट नाइट कोर एक साथ ऑपरेशन को अंजाम देंगी। इसके साथ ही, जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ, स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप और खुफिया एजेंसियां राजौरी पुंछ सेक्टर में आतंकी गतिविधियों को पुनर्जीवित करने के पाकिस्तानी मंसूबों को नाकाम करने के लिए मिलकर काम करेंगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker