खेल

पाकिस्तान ने भारत को 148 रनों का दिया लक्ष्य, भुवनेश्वर ने झटके चार विकेट

दुबई: दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में रविवार को खेले जा रहे Asia Cup-2022 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत को 148 रनों का लक्ष्य दिया।

पाकिस्तान टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर सिमट गई। Team की ओर से मोहम्मद रिजवान (43) और इफ्तिखार अहमद (28) ने सबसे ज्यादा रन बनाए।

भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट झटके। वहीं, हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट चटकाए, जबकि अर्शदीप सिंह ने दो और आवेश खान ने एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी Pakistan की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि कप्तान बाबर आजम (10) तीसरे ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर शॉट लगाने के चक्कर में चलते बने।

वहीं, दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कुछ शानदार Shot लगाए। लेकिन पावरप्ले से पहले फखर जमान (10) को आवेश ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया, जिससे पाकिस्तान ने छह ओवर में दो विकेट खोकर 42 रन बनाए।

Pakistan ने 87 रनों पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया

इसके बाद, रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने कुछ चौकों के माध्यम से 10 Over में टीम को 68 रनों पर पहुंचा दिया। 12.1 ओवर में पांड्या ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई, जब इफ्तिखार (28) को शॉट पिच गेंद पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके साथ ही, उनके और रिजवान के बीच 38 गेंदों में 45 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया। Pakistan ने 87 रनों पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया।

इस बीच, पांड्या ने रिजवान (चार चौके और एक छक्के की मदद से 42 गेंदों में 43 रन) और खुशदिल (2) को Back to Back Out कर अपना तीसरा विकेट हासिल किया, जिससे 15 ओवर में पाकिस्तान ने पांच विकेट खोकर 103 रन बनाए।

पाकिस्तान को 114 रनों पर सातवां झटका दिया

इसके बाद भी पाकिस्तान खिलाड़ियों (Pakistan Players) का जाना लगा रहा, क्योंकि 16.3 ओवर में भुवनेश्वर ने आसिफ अली (9) को पवेलियन भेजा, तो अगले ओवर में अर्शदीप ने मोहम्मद नवाज (1) को Out कर पाकिस्तान को 114 रनों पर सातवां झटका दिया। 19th ओवर फेंकने आए भुवनेश्वर ने शादाब खान (10) और नसीम शाह (0) को Out कर 12 रन दिए।

आखिरी Over में अर्शदीप ने 11 रन देकर शाहनवाज दहानी (दो छक्कों की मदद से 6 गेंदों में 16 Run) को बोल्ड कर पाकिस्तान को 19.5 Over में 147 रनों पर ढेर कर दिया। हारिस राउफ 13 Run बनाकर नाबाद रहे। अब भारत को Asia Cup में शानदार शुरुआत करने के लिए 148 रन बनाने होंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker