PM मोदी के कश्मीर दौरे पर इस पाकिस्तानी यूट्यूबर ने उठाए सवाल, वहां के अवाम से…

News Aroma Desk

Pakistani YouTuber Questioned on PM Modi’s Kashmir Visit: कश्मीर के प्रति पाकिस्तानी सोच की खीझ अभी गई नहीं है। पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर (Pakistani Female Youtuber) सना अमजद (Sana Amjad) ने पाकिस्तान के आवाम से PM मोदी के कश्मीर दौरे को लेकर सवाल किया है।

पाकिस्तान के एक रिटायर्ड अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से जब आर्टिकल 370 हटाया गया तो पाकिस्तान को इसका विरोध करना चाहिए था। लोगों से पूछना चाहिए था कि क्या वह पाकिस्तान में जाना चाहते हैं या भारत में शामिल होना चाहते हैं।

शख्स ने कहा कि भारत की नजर अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर है। भारत पीओके पर भी कब्जा करना चाह रहा है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार पीएम मोदी 20 फरवरी को केंद्र शासित राज्य के दौरे पर हैं।

इस दौरान पीएम मोदी 3,161 करोड़ की 209 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। मोदी के कश्मीर दौरे की चर्चा अब पाकिस्तान में भी होने लगी है। पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा कि कश्मीर को दोबारा से East India Company को दे देना चाहिए।

पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि आजाद कश्मीर (POK) की सड़कें टूटी-फूटी हैं, वहां कोई Development नहीं है। इस वजह से वहां के लोग पाकिस्तान में आकर नौकरी की तलाश करते हैं।

हम 60 सालों से कश्मीर बनेगा पाकिस्तान के नारे लगाते हैं और यौमे कश्मीर मनाते हैं, लेकिन उन नारों में कोई दम नहीं है। क्योंकि पाकिस्तान की सरकार बलूचिस्तान में कोई डेवलपमेंट नहीं कर रही है। वहां के कई संगठन आजादी की मांग कर रहे हैं। एक दूसरे शख्स ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत में Develop करने वाले PM के रूप में जाने जाते हैं। उनका दुनिया में बहुत नाम है, जबकि पाकिस्तान में ऐसा कोई लीडर नहीं हुआ। यही वजह है कि पाकिस्तान का खस्ताहाल है।

पाकिस्तान ने आजाद कश्मीर के लिए कुछ किया ही नहीं। अब मोदी जम्मू-कश्मीर में Development करके वहां की जनता के लिए काम कर रहे हैं। एक अन्य पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि मुसलमान और पाकिस्तान की आवाम अपने ही लोगों के प्रति वफादार नहीं है, जिसकी वजह से सब हो रहा है। यहूदी और भारत के लोग अपने लोगों के लिए काम कर रहे हैं।

मोदी जम्मू-कश्मीर में Development कर रहे हैं तो अब क्या कर सकते हैं। एक शख्स ने कहा कि पाकिस्तान को अपना ही मुल्क नहीं संभाला जा रहा है। POK को लेकर क्या करेंगे। इससे अच्छा है कि कश्मीर को दोबारा से East India Company को दे देना चाहिए।

हमें Follow करें!

x