झारखंड

पारा शिक्षक के सर्टिफिकेट वेरीफिकेशन का निर्देश, DC ने कहा…

पलामू DC शशि रंजन ने शुक्रवार को शिक्षा विभाग (Education Department) द्वारा जिले में संचालित समग्र शिक्षा अभियान की समीक्षा की। सभी BPO व BPM का Biometric Attendance से अवगत हुए।

Palamu DC Meeting: पलामू DC शशि रंजन (DC Shashi Ranjan) ने शुक्रवार को शिक्षा विभाग (Education Department) द्वारा जिले में संचालित समग्र शिक्षा अभियान की समीक्षा की। सभी BPO व BPM का Biometric Attendance से अवगत हुए।

उन्होंने पाया कि कई BPM द्वारा 11 बजे के बाद Attendance बनाया गया है। वहीं कईयों के द्वारा शाम को अटेंडेंस क्लोज़ नहीं किया गया।

उन्होंने सभी को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि 11 बजे के बाद का Attendance नहीं माना जाएगा, बेहतर होगा आप सभी 10 बजे तक अपने-अपने कार्यस्थल पर पहुंचना सुनिश्चित करें, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसी क्रम में लेस्लीगंज के BPO का कम अटेंडेंस रहने पर उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया। वहीं मोहम्मदगंज की BPM रंजना भारती का अटेंडेंस कम रहने पर उनका 10 दिन का वेतन काटा गया।

उपायुक्त ने वैसे पारा शिक्षक जिनका सभी स्तर का Document Verification पूर्ण हो गया है उन सभी का सेवा संपुष्टि करने की बात कही।

बच्चों का बैंक खाता खोलने विषयक पर समीक्षा करते हुए उन्होंने इस कार्य को मिशन मोड में करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों का अनिवार्य रूप से बैंक खाता रहे यह सुनिश्चित होना चाहिए।

उन्होंने इस कार्य में LDM के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए सभी योग्य बच्चों का खाता खुलवाने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने पुस्तक एवं पोशाक वितरण, छात्रवृत्ति, SMC ट्रेनिंग, पारा शिक्षक का Certificate Verification, सहायक शिक्षकों का सेवा संपुष्टि आदि की समीक्षा कर कई निर्देश दिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker