झारखंड

कोडरमा में Holding Tax न देने का लोगों ने लिया निर्णय

बैठक में काफी संख्या में जुटे लोगों ने कहा कि नगर पंचायत में अभी भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है

कोडरमा: जिला मुख्यालय स्थित ध्वजाधारी धाम परिसर में नगर पंचायत के लोगों ने बैठक कर होल्डिंग टैक्स (Holding tax) में की गई अप्रत्याशित वृद्धि का विरोध करते हुए होल्डिंग टैक्स नहीं देने का निर्णय लिया है।

बैठक में काफी संख्या में जुटे लोगों ने कहा कि नगर पंचायत (Nagar Panchayat) में अभी भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। पेयजल की आपूर्ति कभी-कभी होती है तो कई वार्डों में सफाई, अन्य नागरिक सुविधाएं नहीं मिली हुई है।

नगरवासी होल्डिंग टैक्स नहीं देंगे

बड़े इलाके में अभी पाइपलाइन भी नहीं बिछा है, परन्तु होल्डिंग टैक्स (Holding Tax) में अप्रत्याशित वृद्धि कर दी गई है जो कहीं कहीं 3 गुना से लेकर 10 गुना तक हो गया है।

होल्डिंग टैक्स में किए गए इस बढ़ोतरी का विरोध करते हुए लोगों ने निर्णय लिया कि जब तक बढ़े हुए दर को वापस नहीं लिया जाता है, नगरवासी होल्डिंग टैक्स नहीं देंगे।

यह भी निर्णय लिया गया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री, उपायुक्त और प्रशासक नगर पंचायत को ज्ञापन सौंपा जाएगा जिसमें यह मांग की जाएगी कि जब तक होल्डिंग टैक्स का बढ़ा हुआ दर वापस नहीं होता है, तब तक निबंधन या अन्य जरूरी प्रमाण पत्रों (Certificates) के बनाने में होल्डिंग टैक्स के रसीद की अनिवार्यता को स्थगित कर दिया जाए।