भारत

PM मोदी ने मुलायम सिंह के निधन पर जताया शोक, Tweet पर स्मृतियां साझा कीं

नई दिल्ली: PM Narendra Modi ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व CM मुलायम सिंह (Mulayam Singh) के निधन पर (Death) गहरा दुख व्यक्त किया।

उन्होंने मुलायम सिंह से जुड़ी कई स्मृतियां Twitter पर साझा (Memories on Twitter) की है।

मोदी ने कहा- ‘मुलायम सिंह यादव जी एक विलक्षण व्यक्तित्व के धनी थे। उन्हें एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील (Sensitive to Problems) थे।

उन्होंने लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉक्टर लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

राष्ट्रीय हित को आगे बढ़ाने पर जोर देते थे

PM मोदी ने दूसरे ट्वीट में कहा कि मुलायम सिंह यादव जी ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में (National Politics) अपनी अलग पहचान बनाई।

वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे। रक्षामंत्री के (Defence Minister) रूप में उन्होंने एक मजबूत भारत के लिए काम किया। उनके संसदीय हस्तक्षेप व्यावहारिक थे और राष्ट्रीय हित को आगे बढ़ाने पर जोर देते थे।

लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना हैं

मोदी ने कहा कि जब हमने अपने-अपने राज्यों के CM के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव जी के साथ मेरी कई बातचीत हुईं।

हम दोनों की घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक रहता था। उनका निधन (Death) मुझे पीड़ा देता है। उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना हैं। ओम् शांति।

कुदरत उन सबको इस दुख को सहन करने की शक्ति दे

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की पूर्व CM और BSP नेता मायावती ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के (Samajwadi Party) व्योवृद्ध नेता और पूर्व CM मुलायम सिंह यादव जी के निधन हो (Death) जाने की खबर बेहद दुखद (Very Sad) है।

उनके परिवार व सभी शुभचिन्तकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। कुदरत उन सबको इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker