झारखंड

मैथन थर्मल पावर रेलवे साइडिंग का PM मोदी ने किया ऑनलाइन उद्घाटन, अब…

PM मोदी ने धनबाद में मंगलवार को मैथन थर्मल पावर रेलवे साइडिंग का ऑनलाइन उद्घाटन किया।

Maithon Thermal Power Railway Siding inaugurated: PM मोदी ने धनबाद में मंगलवार को मैथन थर्मल पावर रेलवे साइडिंग का ऑनलाइन उद्घाटन किया।

इसके साथ MPL Railway Siding प्रधानमंत्री के Dream Project गति शक्ति बहुविध कार्गो टर्मिनल योजना का पहला प्रोजेक्ट बन गया। अब MPL में सीधे रेलवे रैक से कोयले की आपूर्ति हो सकेगी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सम्मिलित हुए टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा रेलवे के आधुनिकीकरण को लेकर यह बहुत ही अच्छी पहल है। इससे आम जनता को सुविधा मिलेगी। BJP नेता विक्रम पाण्डेय ने प्रधानमंत्री Modi द्वारा गोमो स्टेशन को दिए गए सौगात को काफी सराहा।

इस अवसर पर MPL परिसर में मोदी की गारंटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें MPL के पदाधिकारियों के साथ रेलवे और चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

MPL के पदाधिकारी डीके गंगवार ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से MPL को महीने में 400 करोड़ की अतिरिक्त बचत होगी।

पहले MPL को 700 करोड़ रुपये का लाभ मिल रहा था। गति शक्ति बहुविध कार्गो टर्मिनल के तैयार हो जाने पर यह लाभ 1100 करोड़ पहुंच गया है। यह प्रधानमंत्री की बहुआयामी सोच का नतीजा है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद से सुबह करीब 9 बजकर 31 मिनट पर रिमोट का बटन दबाकर पूरे देश में 85 हजार करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया, जिसमें थापरनगर गति शक्ति बहुविध कार्गो टर्मिनल भी शामिल है।

MPL में आयोजित समारोह में कंपनी के डीआर शर्मा, रेलवे के Senior DCM Marshal A Silva, सहायक मंडल वित्त प्रबंधक चंद्रशेखर चौधरी, सांसद प्रतिनिधि संजय महतो, चैंबर के सुकुमार अग्रवाल, मुरली किशोर साव आदि मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker